suryakumar yadav

सूर्यकुमार यादव ने टी20 विश्व कप के बाद अपने शानदार फाॅर्म को जारी रखा है. न्यूजीलैंड दौरे पर उन्होंने अपने कैरियर का दूसरा शतक जड़ दिया. टी20 विश्व कप में वह शानदार फाॅर्म में थे. उस फाॅर्म को वह न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जारी रखने में सफल रहे हैं. वहीं शतक लगाने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कुछ ऐसा किया कि सब इमोशनल हो गए. आप से बता दें कि सूर्यकुमार का टी20 इंटरनेशनल में यह दूसरा शतक है.

सूर्यकुमार यादव के सेलिब्रेशन ने जीता दिल

सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाया. नम्बर तीन पर खेलने आए सूर्यकुमार पारी के शुरुआत से कमाल लग रहे थे. उन्होंने 51 गेंदो में 11 चौके और 7 छक्के की मदद से 111 रन बनाया. सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ सूर्या कुछ ख़ास नही कर सके थे, इसलिए शतक के बाद वह कुछ ईमोशनल दिख रहे थे.

शतक लगाने के बाद सूर्यकुमार यादव ने हार्दिक पांड्या को गले लगाया और फिर हेलमेट को चूमा. इसके बाद ड्रेसिंग रूम में मौजूद साथी खिलाड़ियों ने उनका ताली बजाकर हौसला बढ़ाया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. लोग लिख रहे हैं कि सूर्यकुमार यादव अकेले न्यूजीलैंड को मैच हरा सकते हैं. मैच जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने दर्शकों के साथ सेल्फी लिया और जीत का जश्न मनाया.

ALSO READ:NZ vs IND: तीसरे टी20 में किन खिलाड़ियों खिलाड़ियों को किया जाएगा बाहर और किन्हें मिलेगी जगह, कप्तान हार्दिक पंड्या ने किया साफ

भारतीय टीम ने 65 रनों से जीता मैच

पहला मैच रद्द होने के बाद आज यानी 20 नवंबर को जब टॉस हुआ तो सिक्का न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के पक्ष में गिरा. केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 191 रनों का स्कोर खड़ा किया.

192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 126 रन बनाकर पवेलियन लौट गई और मैच 65 रन से हार गई. भारत का अगला मैच 22 नवंबर को खेला जाना है. टी20 सीरीज के बाद भारत को न्यूजीलैंड से तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी खेलनी है.

ALSO READ: IND vs NZ: सूर्यकुमार की तूफानी पारी के मुरीद हुए सचिन, सहवाग और विराट कोहली, एक ने कहा ये कोई वीडियो गेम है