Placeholder canvas

IND VS SA : 3 खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में पूरी कर सकते हैं विराट कोहली की जगह

by POONAM NISHAD
3 खिलाड़ी जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में पूरी कर सकते हैं विराट कोहली की जगह

IND VS SA : भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज की शुरुआत 6 अक्टूबर से टी20 मैच के तुरंत बाद होगी। इस सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा समेत विराट कोहली (Virat Kohli) और अन्य कई सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट देगी। इस सीरीज विराट कोहली की गैरमौजूदगी में ये तीन खिलाड़ी उनकी जगह ले सकते हैं। नंबर तीन और इन तीनों खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। जानिए कौन हैं वो खिलाड़ी…

1- श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer)

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर विराट कोहली के स्थान पर टीम इंडिया में अच्छी पकड़ बना सकते हैं। श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए कई अच्छी पारी खेली हैं और मैच जिताए हैं। श्रेयस अय्यर वन डे इंटरनेशनल के एक अच्छे खिलाड़ी है।

श्रेयस अय्यर टीम के लिए कठिन मैच में टीम को लगातार विकेट गिरने के दौरान बचा चुके हैं। श्रेयस अय्यर ने वन डे इंटरनेशनल में 26 मैच खेले हैं। जिसमें 41 की औसत से 947 रन बनाए है। इसमें एक शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं।

2- ईशान किशन ( Ishan Kishan)

ईशान किशन को उनकी विस्फोटक क्षमता के लिए जाना जाता है। खिलाड़ी कुछ ही गेंद में गेम को बदलने की क्षमता रखता है। ईशान किशन युवा और प्रतिभावान खिलाड़ी है। ईशान किशन एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। ईशान किशन ने टी20 में अपनी जगह बनाई है। लेकिन वन डे फॉर्मेट में उन्हे कम मौके मिले हैं।

ईशान किशन को विराट कोहली की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका दिया जा सकता हैं। ईशान किशन ने टीम इंडिया के लिए 6 वन डे मैच खेले हैं। जिसमें दो अर्धशतक बनाए है। साथ 144 रन बनाए हैं।

Also Read : IND vs SA: दूसरे टी20 से पहले आई बुरी खबर, गुवाहाटी में आज नहीं हो पायेगा भारत और अफ्रीका के बीच मैच, जानिए वजह

3- संजू सैमसन ( Sanju Samson)

भारतीय क्रिकेट टीम में संजू सैमसन को तीसरे नंबर कर बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली की गैरमौजूदगी में जगह दी जा सकती है। संजू सैमसन एक विस्फोटक बल्लेबाज है, जोकि सलामी बल्लेबाज के तौर कर खेलते हैं। लेकिन उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में खेल को संभालकर चलाते देखा गया है। जोकि बाद में जाकर जीत का कारण बना है। संजू सैमसन एक बेहतरीन खिलाड़ी है, जोकि तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

Also Read : IND vs SA: भारत-अफ्रीका सीरीज का दूसरा मैच देखने के लिए नहीं देने होंगे पैसे, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं FREE में LIVE

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00