Placeholder canvas

“नहीं आना तो भाड़ में जाओ, हमें क्या फर्क पड़ता है” 2023 World Cup से पहले जावेद मियांदाद ने फिर उगला भारत के लिए जहर

by NISHU
javed miandad on team india

2023 World Cup: इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (2023 World Cup) को लेकर यह सबसे बड़ी चर्चा चल रही है कि क्या पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप खेलने भारत आएगी, क्योंकि एशिया कप को लेकर दोबारा से अब बहस छिड़ चुकी है. पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने साफ शब्दों में यह बताया है कि इस मामले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की राय क्या होनी चाहिए.

उन्होंने बताया कि 15 अक्टूबर को जो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप (2023 World Cup) का मुकाबला होना है, उसके लिए पाकिस्तान टीम को भारत में शिरकत नहीं करनी चाहिए.

जब तक भारत नहीं आएगा, हम नहीं जाएंगे

पत्रकारों से चर्चा करते हुए जावेद मियांदाद ने कहा कि

‘इस मामले में तो मैं सबसे पहले मना कर दूं. जब तक भारत हमारे पास नहीं आए, हमें नहीं जाना चाहिए. भारत को पाकिस्तान में आकर खेलना है. पहले यही होता था एक साल वह आते थे, एक साल हम जिस तरीके से उनका व्यवहार है, इंडिया जब तक हमारे पास नहीं आता और नहीं खेलता हमें कोई जरूरत नहीं है. हम उनसे बेहतर हैं. हमारी क्रिकेट उनसे बहुत ऊंची और जबरदस्त है. हमें किसी बात की फिक्र करने की जरूरत नहीं है. ना आओ, मैं कहता हूं कि भाड़ में जाओ नहीं आते तो हमें क्या फर्क पड़ता है.’

2008 के बाद नहीं हुआ कोई द्विपक्षीय मुकाबला

साल 2008 में आखिरी बार टीम इंडिया ने 50 ओवर की एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था. इसके बाद से ही देखा जा रहा है कि दोनों देशों के बीच कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. राजनीतिक मसले के कारण लगातार इस पर रोक लगा दी गई है.

जावेद मियांदाद ने आगे कहा कि

“खेल को राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. मैं हमेशा कहता हूं कि कोई अपने पड़ोसियों को नहीं चुन सकता है. इसलिए एक दूसरे के साथ सहयोग करके जीना बेहतर है और क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो लोगों को एक दूसरे के करीब लाता है.”

ALSO READ: BCCI सचिव पद से जिस दिन होगी जय शाह की छुट्टी, उसी दिन TEAM INDIA से होगी इन 3 भारतीय खिलाड़ियों की छुट्टी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00