Placeholder canvas

क्वालिफायर मुकाबले में वेस्टइंडीज ने अमेरिका को 39 रन से हराया, जैसन होल्डर बने मैच के हीरो, भारतीय खिलाड़ियों का रहा दबदबा

विश्व कप में क्वालिफाई करने के लिए इस समय जिम्बाब्वे में क्वालिफायर टूर्नामेंट चल रहा है. क्वालिफायर में कल वेस्टइंडीज और अमेरिका के बीच मुकाबला हुआ जिसमें वेस्टइंडीज ने अमेरिका को 39 रन से हरा दिया. टाॅस अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए स्कोरबोर्ड पर 297 रन का स्कोर लगाया था, जिसके जवाब में अमेरिका सिर्फ 258 रन बना पाई.

होल्डर और चार्ल्स के अर्धशतक से वेस्टइंडीज ने बनाया 297 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. उसके तुरंत बाद काइल मेयर्स 2 रन बनाकर बोल्ड हो गए. एक वक्त वेस्टइंडीज का स्कोर 14 रन पर दो विकेट था लेकिन इसके बाद जाॅनसन चार्ल्स और शाई होप के बीच साझेदारी हुई जिससे वेस्टइंडीज मज़बूत हुआ.

चार्ल्स ने 80 गेदो में 66 रन बनाए तो होप ने 54 रन बनाए. निकोलस पूरन ने तेजतर्रार 43 तो रोस्टन चेज ने 55 रन जोड़े. अंत में आकर हरफनमौला बल्लेबाज जैसन होल्डर ने 40 गेंदो में 56 रन बना दिए जिससे वेस्टइंडीज का स्कोर 297 तक पहुंच गया.

अमेरिका बना सकी सिर्फ 258 रन

298 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी अमेरिका की शुरुआत ठीक-ठाक रही. सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े. कप्तान मोनंक पटेल ने अमेरिका को निराश किया और वह सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन अमेरिका के तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज भारतीय मूल के गजानन सिंह रहे.

गजानन ने 109 गेंदो में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 101 रन बनाए. शायन जहांगीर ने 39 रनों की पारी खेली. इन पारियों की मदद से अमेरिका 258 तक ही पहुंच पाया और मैच 39 रन से हार गया.

जैसन होल्डर ने पहले अर्धशतक लगाया और फिर एक महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाया जिसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

ALSO READ: “नहीं आना तो भाड़ में जाओ, हमें क्या फर्क पड़ता है” 2023 World Cup से पहले जावेद मियांदाद ने फिर उगला भारत के लिए जहर