RANJI TROPHY

भारत के घरेलू क्रिकेट में इस वक्त रणजी ट्राॅफी का नाकआउट मैच चल रहा है. सभी टीमें अपना बेस्ट देकर रणजी ट्राॅफी का फाइनल जीतना चाहती हैं. हर बार की तरह इस बार भी रणजी ट्राॅफी से कुछ खिलाड़ी ऐसे निकले हैं, जो जल्द ही भारतीय टीम में डेब्यू कर सकते हैं.

अभिमन्यु ईश्वरन

अभिमन्यु ईश्वरन बंगाल के तरफ से रणजी ट्राॅफी में खेलते है. हाल में ही जब कप्तान रोहित शर्मा को बांग्लादेश के खिलाफ चोट लगा था तब अभिमन्यु ईश्वरन को मौका दिया गया था. अभी तक ईश्वरन ने इस रणजी ट्राॅफी में कमाल की बल्लेबाजी की है. उन्होंने रणजी ट्रॉफी 2022-23 में अब तक कुल 710 रन जोड़े हैं.

इस स्कोर को हासिल करने के लिए उन्होंने 6 मुकाबलों में 74 चौके और एक छक्का जमाए हैं. वहीं, इस दौरान उनके बल्ले से 88.75 के विश्वासनीय औसत से 3 शतक और तीन अर्धशतक भी निकले हैं.

रविकुमार समर्थ

रविकुमार समर्थ कर्नाटक से खेलते हैं. इस सीजन में उनका बल्ला जमकर बोला है. कर्नाटक के इस खिलाड़ी ने 73.22 की औसत से बल्लेबाजी कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है.

अभी तक रवि 8 मुकाबले खेलते हुए 659 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक, 2 अर्धशतक और 73 चौके देखने को मिले हैं.

प्रदोश रंजन पॉल

प्रदोश रंजन पॉल तमिलनाडु से खेलते है. इस सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रदोश रंजन पाॅल ने सबको प्रभावित किया है. इस 22 वर्षीय युवा बल्लेबाज की रणजी ट्रॉफी 2022-23 के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने सात मैच खेलते हुए 631 रन बनाए हैं.

इसमें उन्होंने 70.11 के औसत से तीन शतक और दो अर्धशतक जमाए हैं. इसके अलावा उनके बल्ले से 67 चौके और 2 छक्के देखने को भी मिले हैं.

ALSO READ: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले खौफ में है ऑस्ट्रेलियाई टीम, Team India के इस खिलाड़ी से घबरा रहे हैं कंगारू

रिकी भुई

रिकी भुई मध्य प्रदेश से रणजी ट्राॅफी में खेलते है. रिकी भुई के शानदार प्रदर्शन से मध्य प्रदेश की टीम सेमीफ़ाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है. अभी तक भुई के नाम रणजी के इस सीजन उनके बल्ले से 610 रन निकले हैं.

इस दौरान उनका औसत 46.92 का रहा है. वहीं, उन्होंने दो शतक और तीन अर्धशतक भी ठोके हैं. इसके अलावा उन्होंने 67 चौके और सात छक्के जमाए हैं.

रोहित रायडू

रोहित रायडू, अंबाती रायडू के भाई है. रोहित रायडू ने इस सीजन की 14 पारियां खेलते हुए कुल 575 रन जोड़े हैं. जिसमें एक शतक और तीन अर्द्धशतक भी शामिल है. वहीं, उन्होंने 64 चौके और छह छक्के भी लगाए हैं.

ALSO READ:विश्व कप 2023 के लिए जानिए किन खिलाड़ियों की जगह है पक्की और किनके खेलने पर है संदेह

Published on February 5, 2023 2:34 pm