Placeholder canvas

विश्व कप 2023 के लिए जानिए किन खिलाड़ियों की जगह है पक्की और किनके खेलने पर है संदेह

साल 2023 के अक्टूबर माह में एकदिवसीय विश्व कप होने वाला है. भारतीय टीम मैनेजमेंट पिछले साल से ही विश्व कप की तैयारियों में जुट गई है. भारतीय टीम विश्व के लिए पहले से ही एक संभावित प्लेइंग इलेवन बना रही है, जिसके लिए कुछ खिलाड़ियों ने अपनी जगह उस इलेवन में बना लिया है. वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो अभी तक प्लेइंग इलेवन में अपना स्थान बनाने में कामयाब नही हुए हैं. आइए इस लेख में दोनों प्रकार के खिलाड़ियों की बात करते हैं.

इन खिलाड़ियों की जगह है पक्की

विश्व कप के लिए भारत की सलामी जोड़ी तय हो चुकी है. शिखर धवन के टीम से बाहर होने के बाद टीम में शुभमन गिल को मौका दिया गया, जहां उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करके अपना जगह पक्का कर लिया. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने सलामी जोड़ी ने अब तक 5 मैचों की 615 रन की साझेदारी बनाई है. तीसरे नम्बर पर बिना किसी हिचकिचाहट के विराट कोहली खेलेंगे.

पांचवे नम्बर पर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल भी अपना जगह बना चुके हैं. हरफ़नमौला खिलाड़ी के रूप में हार्दिक पंड्या भी तय माने जा रहा है. हार्दिक पंड्या भारत के उपकप्तान भी हैं. तेज गेंदबाज के रूप मोहम्मद शामी और मोहम्मद सिराज का भी जगह पक्का माना जा रहा है.

इन खिलाड़ियों के नाम पर है सस्पेंस

चौथे नम्बर पर सुर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर के बीच टक्कर है. यहां से जो भी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेगा उनको टीम मे मौका मिलेगा. हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में अक्षर पटेल और रविन्द्र जडेजा के रूप में प्रतिस्पर्धा होगी.

तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में उमरान मलिक और जसप्रीत बुमराह में कोई एक खेलेगा. जसप्रीत बुमराह इस समय चोटिल चल रहे है इसलिए वह टीम से बाहर हैं.

ALSO READ:पृथ्वी शाॅ से लेकर शुभमन गिल… भारत को U-19 विश्व कप जीताने वाले सिर्फ इन 4 खिलाड़ियों को मिली है अब तक भारतीय टीम में जगह

ऐसी है प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर/ दीपक चाहर, शमी/प्रसिद्ध कृष्णा/उमरान मलिक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव/युजवेंद्र चहल

ALSO READ: “TINDER शुभमन से मैच करा दो” तीसरे टी20 के दौरान सरेआम लड़की ने दिखाया पोस्टर, लोगों ने ले लिए मजे