Placeholder canvas

“नये चयनकर्ता चाहते हैं कि…..” सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी20 करियर पर सुनाया ये फैसला

 सुनील गावस्कर: टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद भारतीय टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। टीम ने तब से अब तक तीन टी20 सीरीज़ खेली है। इन तीनों टी20 सीरीज़ में भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या करते हुए नजर आए हैं। साथ ही इन श्रृंखलाओं में भारत के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली बाहर बैठे हैं। जिसके बाद से टी20 क्रिकेट में उनके भविष्य को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा और विराट कोहली के लंबे समय से बाहर होने के कारण कई खिलाड़ी उनका टी20 क्रिकेट में करियर समाप्त भी मान रहे हैं। इसी बीच इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है। जहां गावस्कर कहा कि

“नई चयन समिति नए खिलाड़ियों को अधिक अवसर देना चाहती है और इसलिए कोहली और रोहित को आराम दिया गया है। जिन्हें 9 फरवरी से शुरू होने वाली ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए तरोताजा होने के लिए खेल से दूर इस अवधि की आवश्यकता है।”

सुनील गावस्कर ने आगे बात करते हुए कहा,

“जिस तरह से मैं इसे देखता हूं, अगला टी 20 विश्व कप 2024 में है, अगले साल, और जो नई चयन समिति आई है, वह युवा खिलाड़ियों को अधिक अवसर देना चाहती है। इसका मतलब यह नहीं है कि कोहली और रोहित पर अब विचार नहीं किया जाएगा।”

सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि

“अगर 2023 में उनका फॉर्म प्रभावशाली रहता है, तो उन्हें टीम में रहना होगा। अन्य कारक ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के साथ शुरू हो रहा है, चयनकर्ता शायद उन्हें बड़ी प्रतियोगिता के लिए आराम देना चाहते थे ताकि वे ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ एक नई शुरुआत कर सकें और इससे भारत को फायदा होगा।”

ALSO READ:बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के विजेता को लेकर हो गई भविष्यवाणी, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा ये टीम बनेगी विजेता

हार्दिक पंड्या कर रहे हैं जबरदस्त प्रदर्शन

आपको बता दें कि भारतीय चयनकर्ता अब भविष्य में भारतीय टी20 टीम का कप्तान हार्दिक पंड्या को देखते हैं। यही कारण है कि उन्हें लगातार एक के बाद एक टी20 सीरीज़ में मौका मिल रहा है। इन सीरीज में हार्दिक पंड्या ने जबरदस्त कप्तानी की और सभी मैचों में उन्होंने अपनी टीम को सीरीज जिताई है। वें अब तक भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में चार सीरीज जीता चुके हैं।

इसके अलावा जब से उन्होंने कप्तानी संभाली है। तब से वह गेंद और बल्ले दोनो से भारतीय टीम के लिए दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वें बल्ले से भारतीय टीम के लिए अहम रन बना रहे हैं,फज  तो वही गेंद से शुरूआती ओवर में गेंदबाजी के साथ साथ अंतिम ओवरों में गेंदबाजी कर रहे हैं।

ALSO READ:केएल राहुल के बाहर होने से रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन, प्लेइंग इलेवन में इन 2 खिलाड़ियों में से किसे मिलेगा मौका?