Placeholder canvas

टी20 वर्ल्ड कप में इन 3 खिलाड़ियों को रोहित शर्मा ने दिया होता मौका तो भारत को नहीं होना पड़ता शर्मिंदा

by POONAM NISHAD
ROHIT SHARMA

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम का सफर खत्म हो चुका हैं। टीम इंडिया के 14 महारथी खिलाड़ी सेमीफाइनल में हार के बाद घर वापसी कर रहे हैं, लेकिन कप्तान रोहित ने आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई 15 खिलाड़ियों की स्क्वाड में तीन खिलाड़ियों के साथ इंसाफ नहीं किया है। पूरे टूर्नामेंट में ये खिलाड़ी बेंच पर ही नजर आए।

भारतीय क्रिकेट टीम की हार के बाद टीम इंडिया की हार की वजहों में बेंच पर अच्छे खिलाड़ी को बनाए रखना भी हार का एक कारण माना जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में सेमीफाइनल मैच तक पहुंच गई, लेकिन सेमीफाइनल में 10 विकेट से बेहद शर्मनाक हार का मुंह देखा।

रोहित शर्मा ने इन 3 खिलाड़ियों के साथ की नाइंसाफी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी प्लेइंग इलेवए कोई खास बदलाव नहीं किया। टीम इंडिया की 15 खिलाड़ियों को स्क्वाड में युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल और दीपक हुड्डा को टीम में मौका नहीं मिल सका। युजवेंद्र चहल की प्लेइंग इलेवन वापसी का रास्ता ही फैंस देखते रह गए और टीम इंडिया बाहर भी हो गई।

पिछले साल टी20 विश्व कप में युजवेंद्र चहल को स्क्वाड में मौका नहीं दिया गया था, लेकिन इस बार जब मौका मिला तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। पिछले साल विश्व कप स्क्वाड में चहल के शामिल नहीं किए जाने पर रोहित शर्मा ने ही बयान दिया था कि चहल को न ले जाना गलती है। इस बार कप्तान रोहित शर्मा ने इस गलती को खुद ही दोहरा दिया है।

इसी के साथ ही हर्षल पटेल और दीपक हुड्डा को भी बेंच गर्म करने के लिए ही ऑस्ट्रेलिया के जाया गया था। खैर, एम दोनों खिलाड़ी के स्थान पर भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में शामिल न करके टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल मैच में मुश्किल बढ़ गई।

Also Read : टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद रो पड़े कप्तान रोहित शर्मा, वीडियो देख भर आयेंगी आंखे

युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज हैं कई बड़े नाम

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल T20 इंटरनेशनल में विकेट के मुताबिक सबसे सफल गेंदबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानो पर युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी को विरोधी टीम के छक्के छुड़ाने का हुनर रखती है।

कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इस खूबी के होते हुए उन्हें एडिलेड के मैदान पर नही उतारा। युजवेंद्र चहल के स्थान पर अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को लगातार मौके दिए गए।

Also Read : सेमीफाइनल में मिली हार के बाद राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी, कहा इस वजह से भारतीय खिलाड़ी नहीं खेलते हैं विदेशी टी20 लीग

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00