"नींद से जागो ये टी20 वर्ल्ड कप है" स्कॉटलैंड से मिली हार के बाद अपनी टीम पर भड़के वेस्टइंडीज के कोच सिमंस
"नींद से जागो ये टी20 वर्ल्ड कप है" स्कॉटलैंड से मिली हार के बाद अपनी टीम पर भड़के वेस्टइंडीज के कोच सिमंस

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो चुकी है, जहां अब सभी टीमों ने अपनी- अपनी रणनीति को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. वहीं वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड के बीच पहले दौर के हुए मुकाबले में स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को हराया और जीत के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आगाज किया, जहां इस हार के बाद वेस्टइंडीज टीम के कोच बेहद ही निराश नजर आए और उन्होंने टीम के बल्लेबाजों को बहुत बड़ी बात कह दी.

स्कॉटलैंड के आगे ढेर हुई वेस्टइंडीज

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के पहले मुकाबले में स्कॉटलैंड से हार का सामना करने के बाद वेस्टइंडीज टीम के कोच ने कहा कि बल्लेबाजों को नींद से जागना ही होगा और टी20 विश्व कप में आगे जिंबाब्वे के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार रहना होगा.

आपको बता दें कि स्कॉटलैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज के बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप नजर आए, जहां इस मुकाबले में स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज के सामने 161 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 118 पर ही ढेर हो गई, जो टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में उनकी पहली हार है.

कोच ने बल्लेबाजो को ठहराया जिम्मेदार

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) ऐसा टूर्नामेंट माना जाता है, जिसमें सभी टीम शानदार प्रदर्शन करने के लिए एडी़ चोटी का जोर लगा देते हैं. जहां अपनी टीम का शुरू में ही इस तरह खराब प्रदर्शन वेस्टइंडीज के कोच को बिल्कुल भी रास नहीं आ रहा है. स्कॉटलैंड के हाथों हारने के बाद सिमंस ने कहा कि

“इस मुकाबले में हमारी बल्लेबाजी थोड़ी गैर पेशेवर थी. हमारे खिलाड़ियों को नींद से जागना होगा और बल्लेबाजी करते हुए जितना संभव हो सके उतना पेशेवर बनना अभी से ही शुरु करना होगा. गेंदबाज तो हमें अच्छी स्थिति में लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बल्लेबाज केवल निराश कर रहे हैं.”

ALSO READ: टी20 विश्व कप के बीच ऑस्ट्रेलिया ने लिया बड़ा फैसला, अरोन फिंच की जगह इस खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी

जिंबाब्वे के साथ होगा करो या मरो का मुकाबला

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में मिली पहली हार के बाद सिमंस ने कहा कि

“काफी बल्लेबाज आसानी से विकेट गंवा रहे हैं. मुझे लगता है कि बल्लेबाज के रूप में आपको अपने विकेट पर अधिक ध्यान देना होगा. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किसके खिलाफ खेल रहे हैं लेकिन हम विकेट गवां रहे हैं और आसानी से गवां रहे हैं, यह एक बहुत बड़ी चिंता की बात है.”

उन्होंने कहा कि

“कुछ महीने से मैं इसे ठीक करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इस दिशा में बिल्कुल भी काम हुआ है.”

आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में वेस्टइंडीज दो बार चैंपियन रह चुकी है. बुधवार को इस टीम का मुकाबला ज़िंबाब्वे के साथ होना है जिसमें वेस्टइंडीज की टीम हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी.

ALSO READ: IND VS AUS: भारतीय टीम के सामने हिरोगिरी दिखा रहे थे ग्लेन मैक्सवेल, युजवेंद्र चहल ने निकाली हेकड़ी, देखें वीडियो

Published on October 18, 2022 5:03 pm