टी20 विश्व कप के बीच ऑस्ट्रेलिया ने लिया बड़ा फैसला, अरोन फिंच की जगह इस खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी
टी20 विश्व कप के बीच ऑस्ट्रेलिया ने लिया बड़ा फैसला, अरोन फिंच की जगह इस खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम टीम कप्तान की जगह बदलाव हुआ है। ऑस्ट्रेलियन टीम के टेस्ट कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया है। आस्ट्रेलिया वनडे टीम के वनडे कप्तान आरोन फिंच थे। हाल ही में पिछले साल महीने वन डे क्रिकेट टीम से रिटायरमेंट ले ली थी, जिसके बाद से ऑस्ट्रेलियन कप्तान का पद खाली था, जिसके बाद अब क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस (Pat Cummins) को कप्तान पद के लिए भरोसा जताया है।

पैट कमिंस ( Pat Cummins) को ऑस्ट्रेलिया टीम का टेस्ट और वन डे टीम का कप्तान बनाया गया है। साथ ही अब टी20 टीम के कप्तान आरोन फिंच हैं। जिनकी कप्तानी में टीम ऑस्ट्रेलिया विश्व कप 2022 खेलने के लिए मौजूद हैं।

Pat Cummins बने टीम के कप्तान

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम के वन डे टीम के कप्तान पैट कमिंस ( Pat Cummins) टीम के लिए कप्तानी करने वाले 27वें खिलाड़ी हैं। वहीं पैट कमिंस ( Pat Cummins) ऑस्ट्रेलिया टीम पहले तेज गेंदबाज कप्तान हैं। पैट कमिंस ने इस पर कहा है कि उन्होंने

“आरोन फिंच की कप्तानी में खेलने का पूरा लुत्फ उठाया था। आरोन फिंच की लीडरशीप से मुझे काफी कुछ सीखने को मिला था। कमिंस के कप्तान बनने की घोषणा क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने ट्वीट के जरिए दी”।

Also Read : IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर रहे हैं रोहित शर्मा, भड़के फैंस कहा “कम से कम प्रैक्टिस मैच में तो उसे जगह दे दो”

आरोन फिंच ने पिछले माह ही लिया था संन्यास

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम से आरोन फिंच ने पिछले महीने ही खराब फॉर्म के कारण संन्यास लिया था। हालांकि वो इस समय टी20 टीम के कप्तान हैं। इस समय वो ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में ही विश्व कप के लिए टीम की अगुवाई कर रहे हैं। वनडे कप्तान के लिए कप्तान पद के लिए मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी के नाम भी सामने आए थे, लेकिन आरोन फिंच के संन्यास के बाद उनके स्थान पर पैट कमिंस को अब कप्तान बनाया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कि तरफ से बेन ओलिवर ने कहा

“हमारी टीम में सभी प्रारूपों में बेहद गुणवत्ता वाले खिलाड़ी मौजूद हैं और ये काफी अच्छा है। बोर्ड और चयनकर्ता सहमत हैं कि पैट 2023 विश्व कप समेत आगे भी एकदिवसीय टीम का नेतृत्व करने के लिए आदर्श विकल्प है”।

29 साल के पैट कमिंस को टेस्ट कप्तान बनाने के बाद खिलाड़ी के अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें अब वनडे कप्तान भी बना दिया गया है। आस्ट्रेलिया टीम टी20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद ही इंग्लैंड के साथ घरेलू वनडे सीरीज खेलने वाली है।

Also Read : IND vs AUS: अभ्यास मैच से ही हुआ साफ कप्तान रोहित शर्मा नहीं देंगे इस खिलाड़ी को टी20 विश्व कप के प्लेइंग इलेवन में मौका

Published on October 18, 2022 4:49 pm