Placeholder canvas

ये 3 क्रिकेटर हैं सबसे ज्यादा घमंडी, ग्राउंड पर ही खिलाड़ियों के लिए करने लगते हैं अपशब्दों का प्रयोग

क्रिकेट का जुनून देश और विदेश में लोगों के अंदर इस कदर छाया हुआ है, जिसके चलते क्रिकेट प्रेमी अपने चहेते प्लेयर्स का मैच देखने के किसी भी मौके को अपने हाथ से नहीं गंवाना चाहते हैं। वह महंगी से महंगी टिकट लेकर स्टेडियम में अपने परिवार और दोस्तों के साथ किसी भी स्थिति में मैच देखने पहुंच ही जाते हैं।

क्रिकेट जगत में ऐसे बहुत से खिलाड़ी सामने आए हैं, जिनके देश और विदेश में लाखों और करोड़ों की संख्या में प्रशंसक मौजूद हैं। जिनमें से कुछ खिलाड़ियों का स्वभाव तो बहुत ही सरल और नरम होता है, वही कुछ खिलाड़ी घमंडी स्वभाव के भी होते हैं।

जी हां, इन खिलाड़ियों को इनके घमंडी स्वभाव के लिए ही जाना जाता है। कभी-कभी ऐसा भी सामने आया जब यह घमंडी खिलाड़ी स्टेडियम में गाली भी बकने लगते हैं। तो चलिए आज ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो अपने घमंड के दायरे से बाहर निकलना ही नहीं चाहते हैं,

विराट कोहली

हर किसी के दिलों पर राज करने वाले खिलाड़ी विराट कोहली का इस लिस्ट में सबसे पहला नाम शामिल है। बहुत ही कम समय में विराट क्रिकेट के उस मुकाम को हासिल कर चुके हैं, जिसे पाना हर खिलाड़ी का सपना होता है, करोड़ों लड़कियों के दिलों पर राज करने वाले विराट कोहली को करोड़ो लोग फॉलो करते हैं।

इसके साथ साथ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक तेज 15000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों में भी शामिल हैं, शायद इसी के चलते विराट कोहली के अंदर घमंड छा गया है, अक्सर मैदान पर विराट कोहली अपना नियंत्रण खो बैठते हैं और विरोधी टीम के खिलाड़ियों से लड़ना झगड़ना शुरू कर देते हैं।

रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को भला आज की तारीख में कौन नहीं जानता होगा। यह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम दो बार वर्ल्ड कप का खिताब हासिल कर चुकी है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि रिकी पोंटिंग की गिनती दुनिया के एकमात्र ऐसे कप्तानों में होती है, जिनके द्वारा अपनी टीम को दो-दो बार वर्ल्ड कप जिताया जा चुका है।

आप भी उनके स्वभाव की झलक मैदान पर अवश्य देख ही चुके होंगे। जिससे जाहिर है कि आखिर रिकी पोंटिंग कितने घमंडी किस्म के इंसान हैं।

Read Also:Death Over Specialist: 3 गेंदबाज जिनके खिलाफ रन बनाना होता था बेहद मुश्किल, आखिरी ओवर में 6 रन भी नहीं बना पाते थे बल्लेबाज

गौतम गंभीर

भारत के दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर भी इस लिस्ट में शामिल हैं, जो किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। काफी लंबे समय से भारतीय टीम से इस खिलाड़ी का बाहर होना निश्चित ही उनके अंदर भरे हुए घमंड को दिखाता है। आईपीएल के दौरान घटित हुई घटना से तो आप सब लोग वाकिफ ही होंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल मैच के दौरान भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर के बीच काफी गहरा विवाद छिड़ गया था। उनका ऐसा स्वभाव ही उनके घमंडी होने को दर्शाता है।

Read Also:-4 भारी-भरकम क्रिकेटर जिनकी बल्लेबाजी देख कांपी है दुनिया, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी शामिल