रोहित शर्मा से भी ज्यादा खतरनाक हैं ये 3 घातक बल्लेबाज, BCCI जरूर बनाना चाहेगा टीम इंडिया का अगला ओपनर!
रोहित शर्मा से भी ज्यादा खतरनाक हैं ये 3 घातक बल्लेबाज, BCCI जरूर बनाना चाहेगा टीम इंडिया का अगला ओपनर!

2023 वनडे वर्ल्ड कप का बहुत ही जल्द भारत में आयोजन होने वाला है, जिसके लिए अब बहुत अधिक समय नहीं बचा है। बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए कहा जा सकता है, कि Indian Team को पूरे जोश के साथ अभी से तैयारियां करनी होंगी। जिसके चलते हिटमैन रोहित शर्मा की 3-4 साल के अंदर मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्योंकि 34 वर्षीय रोहित शर्मा 3- 4 साल से अधिक समय तक अब नहीं खेल पाएंगे।

इसके साथ साथ टीम इंडिया में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं, जो रोहित शर्मा से भी धुआंधार प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं। और बहुत ही जल्द टीम इंडिया के अगले ओपनर के रूप में टीम में शामिल भी हो सकते हैं। आइए जानते हैं उन घातक गेंदबाजों के बारे में।

पृथ्वी शॉ

सलामी बल्लेबाज के तौर पर मजबूत दावेदार माने जा रहे पृथ्वी शॉ धुआंधार और तूफानी बल्लेबाजी करने में माहिर हैं। अक्सर देखा गया है कि भारतीय टीम में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में पृथ्वी शॉ को चांस मिला है और उनके द्वारा अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के दम पर चयनकर्ताओं का ध्यान भी अपनी तरफ आकर्षित किया गया है।

सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का संयोजन माने जा रहे पृथ्वी शॉ, रोहित शर्मा की जगह लेने की पूर्ण काबिलियत रखते हैं। उनके पास एक से एक शॉट मौजूद हैं। आने वाले समय में हिटमैन रोहित शर्मा का पत्ता काट कर पृथ्वी शॉ इंडियन टीम के स्थाई ओपनर बन सकते हैं।

ईशान किशन

टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ईशान किशन बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग की भी काबिलियत रखते हैं। आईपीएल 2021 के दौरान आईपीएल प्लेऑफ में मुंबई को हैदराबाद के लिए बड़ी जीत दर्ज करने की आवश्यकता थी, जिसमें ईशान किशन ने 32 गेंदों में 84 रन बनाए। उनकी इस पारी में 11 चौके सहित 4 छक्के भी शामिल थे। उनके इस शानदार प्रदर्शन को देख हर कोई आश्चर्यचकित था।

भले ही आईपीएल के दौरान मुंबई प्लेऑफ तक का सफर तो नहीं तय कर सकी लेकिन ईशान किशन की धुआंधार बल्लेबाजी सभी के दिलों पर छा गई। आगे आने वाले दिनों में ईशान किशन रोहित शर्मा की जगह लेने की पूर्ण काबिलियत रखते हैं, किसी भी मैच का रुख मोड़ने की काबिलियत ईशान किशन में मौजूद है।

Read Also:ये 3 क्रिकेटर हैं सबसे ज्यादा घमंडी, ग्राउंड पर ही खिलाड़ियों के लिए करने लगते हैं अपशब्दों का प्रयोग

ऋषभ पंत

एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनने का सफर जिस तरह से रोहित शर्मा ने तय किया, ठीक उसी प्रकार से टीम इंडिया का ओपनर ऋषभ पंत को भी बनाया जा सकता है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत के टीम में शामिल होने का सबसे बड़ा फायदा टीम को यह मिल सकता है, कि वह किसी भी ओपनिंग के दौरान विरोधी टीम के लिए घातक साबित हो सकते हैं।

अगर टीम इंडिया का ओपनर ऋषभ पंत को बनाया जाता है, तो वह विरोधी टीम में कोहराम मचाने की भी काबिलियत रखते हैं। इसके साथ-साथ उनके अंदर टीम की कप्तानी करने की भी काबिलियत मौजूद है। और आने वाले समय में ऋषभ पंत ओपनिंग के साथ-साथ कप्तानी को लेकर भी रोहित शर्मा को टक्कर दे सकेंगे। कहा जाता है कि ऋषभ पंत के अंदर महेंद्र सिंह धोनी की जैसी तूफानी ताकत मौजूद है।

Read Also:-जानिए क्या है उस बच्ची का नाम और डेविड मिलर से रिश्ता जिसके निधन के बाद बिलकुल ही टूट गये हैं DAVID MILLER

Published on October 10, 2022 11:33 am