Placeholder canvas

Asia Cup 2022: एशिया कप से बाहर होने के बाद रोहित शर्मा का खुलासा, इस वजह से नहीं करा रहे दीपक हुड्डा से गेंदबाजी

Rohit Sharma: श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारत को मिली शर्मनाक हार के बाद टीम की काफी आलोचना हुई। प्लेइंग इलेवन में शामिल गेंदबाजों को विकेट निकालना मुश्किल लग रहा था। मुख्य गेंदबाज लगातार चौके और छक्के खा रहे थे।

लेकिन टीम में मौजूद बैटिंग ऑल राउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं दी, जिसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी कर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। अब आखिरकार रोहित शर्मा ने दीपक हुड्डा को गेंदबाजी ना कराने की वजह का खुलासा कर दिया है। जानिए क्या वजह बताया रोहित शर्मा ने…..

विकेट लेने की कोशिश कर रहे थे इसलिए दीपक हुड्डा को नही मिली गेंदबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम के बैटिंग ऑल राउंडर दीपक हुड्डा को एक भी ओवर गेंदबाजी नही कराई गई। टीम इंडिया की हार के बाद ऐसा न करने का सवाल पूछा गया। जिसके जवाब में रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने कहा

“देखिए हमारे पासे 6 बॉलिंग ऑप्शन हैं, लेकिन जैसा मैंने बताया कि हमें 5 बॉलिंग ऑप्शन्स ट्राई करनी है। चीजें देखनी हैं कि क्या होता है। क्या नहीं होता? आज हुड्डा (दीपक) थे। लेकिन उनके दोनों राइट हैंडर्स खेल रहे थे। सेट थे, तो मुझे लगा नहीं है कि उनको उस टाइम पर ला सकता हूं, क्योंकि हम विकेट लेने की कोशिश कर रहे थे”।

ALSO READ: भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी की वजह से भारत को मिली हार, कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप से बाहर होने पर कही ये बात

स्पिनर अश्विन और चहल से गेंदबाजी करानी थी : Rohit Sharma

आगे रोहित शर्मा ने स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के ओवर्स पूरे कराने को लेकर बात की। उन्होंने कहा

“जो हमारे अटैकिंग स्पिनर्स हैं, चहल और अश्विन तो मुझे उनसे बॉल कराना था। अगर हमें विकेट जल्दी मिल जाता तो मेरे प्लान में था दीपक हुड्डा को बॉलिंग कराना। मुझे पता है कि 6 गेंदबाजी विकल्प होना हमेशा अच्छा रहता है। हमने बहुत मैच 6 विकल्पों के साथ खेले हैं। जब हम वर्ल्ड कप में जाएंगे तो ये हमारी सोच रहेगी कि हमें ऐसे कॉम्बिनेशन से खेलना है कि 6 बॉलिंग ऑप्शन हमारे पास हों”।

भारतीय क्रिकेट टीम के सुपर 4 के दोनों मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा में पांच गेंदबाज ही अपनाए थे और इन दोनों ही मुकाबलों में टीम इंडिया को हार मिली।

Also Read : IND vs SL: 5 कारण जिसकी वजह से भारत को श्रीलंका जैसी कमजोर टीम के सामने करना पड़ा हार का सामना, ये रहे सबसे बड़े गुनाहगार