एशिया कप से बाहर होने के बाद क्या मोहम्मद शमी की होगी टी20 विश्व कप टीम में वापसी? चयनकर्ता ने दिया ये जवाब
एशिया कप से बाहर होने के बाद क्या मोहम्मद शमी की होगी टी20 विश्व कप टीम में वापसी? चयनकर्ता ने दिया ये जवाब

Asia Cup 2022 में भारतीय टीम का सफर लगभग खत्म माना जा रहा है। लगातार दो मैच हारने पर टीम की गेंदबाजी को लेकर काफी आलोचनाएं हो रही हैं। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की टीम में वापसी का इशारा दे दिया है। 

बुमराह की फिटनेस तय करेगी शमी का टी20 फ्यूचर

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से इस फॉर्मेट में भारत के लिए कोई मैच नहीं खेले हैं। लेकिन माना जा रहा है कि अब टी20 वर्ल्ड कप से पहले, टी20 वर्ल्ड कप टीम में उनकी वापसी हो सकती है, लेकिन यह फैसला जसप्रीत बुमराह की फिटनेस रिपोर्ट देखने के बाद ही लिया जाएगा। 

बुमराह चोट के कारण एशिया कप से बाहर हुए थे। बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकैडमी (एनसीए) में बुमराह रिहैब प्रोग्राम में हिस्सा लिया, लेकिन अभी तक उनकी फिटनेस को लेकर कोई साफ जानकारी सामने नहीं आई है।

सिलेक्शन कमेटी के एक सदस्य ने इनसाइड स्पोर्ट्स पर कहा, 

“जब तक बुमराह की वापसी पर फैसला नहीं हो जाता, तब तक हम इसको लेकर कोई फैसला नहीं लेंगे। वह इस सप्ताह एनसीए लौटेंगे, जहां उनकी चोट का निरीक्षण किया जाएगा। एक बार हमें क्लियर आइडिया मिल गया तो उसके हिसाब से फैसला लिया जाएगा कि क्या टी20 वर्ल्ड कप के लिए हमें किसी अनुभवी तेज गेंदबाज की जरूरत है या नहीं।” 

ALSO READ: भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी की वजह से भारत को मिली हार, कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप से बाहर होने पर कही ये बात

आईपीएल में भी शमी का बेहतरीन प्रदर्शन

वही, हर्षल पटेल की रिकवरी पर पॉजिटिव अपडेट आया है और उम्मीद है कि वह टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होंगे। हालांकि, बुमराह मैदान पर वापसी कब करेंगे सेलेक्टर्स इस हफ्ते इसका फैसला करेंगे। साल 2014 में इस फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज शमी ने अभी तक सिर्फ 17 टी20ई मैच ही खेले हैं। 

32 वर्षीय मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम की जीत के पीछे उनकी अहम भूमिका रही थी।  

ALSO READ: एशिया कप 2022 से बाहर होने के बीच भारत के लिए आई खुशखबरी फिट हुआ ये आलराउंडर मैच विनर खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में मचाएगा धमाल