Placeholder canvas

IND vs NZ: “कल मै कप्तान नहीं रहूँगा,राहुल भाई कोच…..” विराट कोहली ने लिया बड़ा फैसला, भारतीय फैंस की ख़ुशी का नहीं रहेगा ठिकाना

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत ली है। मुंबई टेस्ट मैच में 372 रन से जीत दर्ज करने के साथ भारत ने 1-0 से सीरीज पर कब्ज़ा किया। भारत ने कीवी टीम को 540 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके सामने न्यूजीलैंड की पारी सिर्फ 167 रन पर सिमट गई। भारत ने पहली पारी में 325 बनाए जबकि दूसरी पारी 276/7 के स्कोर पर घोषित की। वहीं, न्यूजीलैंड की पारी महज 62 रन पर ढेर हो गई थी।

भारतीय टीम का अगला मिशन अब साउथ अफ्रीका का दौरा है, जहां 3 टेस्ट मैचों की सीरीज भी होनी है। इस सीरीज को लेकर भारतीय टीम तैयार है और कप्तान Virat Kohli ने मुंबई में न्यूजीलैंड को हराने के बाद बताया कि हम भविष्य में इसी मानसिकता के साथ भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाना चाहते हैं। 

भारतीय क्रिकेट को शिखर पर पहुंचाना है लक्ष्य: विराट कोहली

विराट कोहली और राहुल  द्रविड़

विराट कोहली ने सोमवार  को मैच खत्म होने के बाद कहा, 

“कानपुर में न्यूजीलैंड की टीम ने अच्छा मैच ड्रॉ कराया। वहां पिच पांचवें दिन की तरह बर्ताव नहीं कर रही थी, गेंदबाजों ने पूरी कोशिश की थी। लेकिन यहां पर अच्छा विकेट था, टर्न था और बाउंस था, जिसकी वजह से गेंदबाजों को अपना काम करने में मुश्किल नहीं आई। हम सभी देश की सेवा कर रहे हैं, पहले रवि भाई थे, अब राहुल भाई हैं।”

ALSO READ:IND vs NZ: R Ashwin ने की साउथ अफ्रीका दौरे पर भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम बनेगी विजेता

अपने और  राहुल द्रविड़ के कार्यकाल पर बोले विराट कोहली

VIRAT KOHLI

न्यूजीलैंड सीरीज के बाद अब भारत को दक्षिण अफ्रीका दौर पर जाना है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट और वनडे सीरीज खेली जाएगी। विराट कोहली ने आगे कहा, 

“हम नए लीडर बनाना चाहते हैं, हम ऐसे खिलाड़ी बनाना चाहते हैं, जो आगे आकर अपना काम करें। कल को मैं कप्तान नहीं रहूंगा, कल को राहुल भाई कोच नहीं रहेंगे, लेकिन हमारा लक्ष्य यही है कि भारतीय क्रिकेट शिखर पर पहुंचे। हमने साउथ अफ्रीका में पिछली बार अच्छा किया था। हम समझ चुके हैं। विदेश में हम पिछले कुछ सालों से अच्छा करते आ रहे हैं। अब मौका है कि साउथ अफ्रीका में एक अच्छा क्रिकेट खेला जाए।”

ALSO READ:SA vs IND: Rahul Dravid ने साउथ अफ्रीका दौरे से पहले भरी हुंकार, टीम इंडिया पर बोझ बने खिलाड़ी होंगे बाहर