देश के लिए खेलने से पहले गरीबी में जी रहे थे ये 5 खिलाड़ी, ये भारतीय खिलाड़ी तो चौकीदार की करता था नौकरी
देश के लिए खेलने से पहले गरीबी में जी रहे थे ये 5 खिलाड़ी, ये भारतीय खिलाड़ी तो चौकीदार की करता था नौकरी

वर्तमान समय में क्रिकेटर्स को न सिर्फ पैसा बल्कि ग्लैमर और हाई क्लास निगाहों से आंका जाता है बल्कि भारत में सभी स्पोर्ट्स से ज्यादा वरीयता भी मिलती है। लेकिन आज हम आपको यहां ऐसे पांच जाने माने क्रिकेट दिग्गजों के विषय में बताने जा रहे हैं। जिन्होंने ना सिर्फ पैसों की तंगी का समाना किया है। बल्कि आज उनकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी है। इस लिस्ट में सिर्फ भारतीय खिलाड़ी नहीं बल्कि विश्व के खिलाड़ी भी शामिल हैं।

1- रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

rohit sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) में अपने बचपन में काफी आर्थिक तंगी का समाना किया है। रोहित शर्मा के माता पिता उनकी स्कूल की फीस भरने में भी असक्षम थे, जिसके कारण खिलाड़ी को अपने चाचा चाची के साथ भी रहना पड़ा। लेकिन अब रोहित शर्मा अमीर खिलाड़ियों में गिने जाते है। फ्लैट से लेकर गाड़ियों तक आज रोहित शर्मा सबसे अमीर क्रिकेट खिलाड़ियो में से एक है।

2- राशिद खान ( Rashid Khan)

Rashid Khan Gujrat Titans IPL 2022
Rashid Khan Gujrat Titans IPL 2022

अफगानिस्तान के वर्तमान में सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी रशीद खान ( Rashid Khan) ने दुनिया भर में अपना नाम कमाया है। उनकी बॉलिंग एक्शन से बल्लेबाज उनके समाने आने में भी कपाते हैं। लेकिन दुनिया की लगभग हर टॉप टी20 लीग में खेलने वाले राशिद खान ( Rashid Khan) काफी गरीब परिवार से तालुक्क रखते थे। उनका एक बड़ा परिवार था और आर्थिक स्थिति काफी नाजुक बताई जाती है।

3- रविंद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja)

Ravindra Jadeja CSK IPL 2022
साभार: स्काई स्पोर्ट्स

 

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja) की गिनती काफी दिग्गज खिलाड़ियों ने होती है। रविंद्र जडेजा राजपूत है, मैदान में कई बार उन्हें बल्ले को तलवार बनाकर चलाते देखा गया है। लेकिन शायद ही लोग जानते हो कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी काफी गरीब परिवार से संबद्ध रखते है।

रविंद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja) के पिता सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम करते थे। जबकि उनकी मां एक नर्स थीं। लेकिन आज रविंद्र जडेजा आर्थिक रूप से काफी अच्छी पोजिशन में हैं।

Also Read : ICC ने 2027 तक किया क्रिकेट ग्लोबल इवेंट्स का ऐलान, इस देश को मिली विश्व कप 2025 की मेजबानी

4- रोवमेन पॉवेल (Rovman Powell)

रोवमन पॉवेल ने बताई शार्दुल ठाकुर से क्या हुई थी 19वें ओवर में बात जिसके बाद 6 गेंद रहते ही खत्म कर दिया था मैच

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज रोवमेन पॉवेल (Rovman Powell) का बचपन भी बेहद गरीबी में बीता है। रोवमेन पॉवेल (Rovman Powell) के पिता ने उनके जन्म से पहले ही अपनी पत्नी को छोड़ दिया था।

युवा 12 साल के रोवमेन पॉवेल (Rovman Powell) अपनी आर्थिक स्तिथि सुधारने के लिए अपनी मां और बहन से वादा किया था कि वो परिवार की गरीबी मिटाएंगे और उन्होंने ऐसा किया भी।

5- जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah)

Jasprit Bumrah

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जोकि टीम इंडिया की गेंदबाजी की रीढ़ की हड्डी कहे जाते हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उनके पिता की मौत के बाद उनकी मां पर सारा भार आ गया था। पिता की मौत के बाद परिवार को आर्थिक स्थिति की चुनौतियों का समाना करना पड़ा था।

Also Read : ICC T20 WORLD CUP 2022: आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट कोहली के लिए मुसीबत बने ये 3 भारतीय खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में ले सकते हैं नंबर 3 की जगह

Published on July 30, 2022 11:46 pm