आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट कोहली के लिए मुसीबत बने ये 3 भारतीय खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में ले सकते हैं नंबर 3 की जगह
आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट कोहली के लिए मुसीबत बने ये 3 भारतीय खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में ले सकते हैं नंबर 3 की जगह

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (EX CAPTAIN VIRAT KOHLI) किसी के परिचय के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) में रनों के पहाड़ से अपना मुकाम बनाया है। किंग कोहली के बल्ले से लेकिन अब रन नहीं बन रहें हैं। रन मशीन के नाम से पहचाने जाने वाले विराट कोहली (VIRAT KOHLI) ने पिछले लगभग तीन साल से किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगाया है। लंबे समय से क्रिकेट खेलने के कारण और आईपीएल (IPL 2022) के लंबे शेड्यूल के बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ आराम दिया गया है, जिसके बाद उनकी अच्छी वापसी की उम्मीद है। लेकिन टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) को देखते हुए विराट कोहली (VIRAT KOHLI) अगर एक बार फिर अपना फ्लॉप प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो ये भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के लिए टी20 के लिहाज से एक बड़ी समस्या है।

विराट कोहली (VIRAT KOHLI) एक दिग्गज खिलाड़ी हैं, जिनकी जगह कोई नहीं ले सकता है। तो वहीं वो क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में महत्वपूर्ण नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन यहां हम आपको उन तीन खिलाड़ियों के विषय में बताने जा रहे हैं जोकि विराट कोहली (VIRAT KOHLI) के स्थान पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

श्रेयस अय्यर

shreyas iyer t20 world cup 2022

श्रेयस अय्यर नंबर तीन के लिए विराट कोहली का सबसे अच्छा रिप्लेसमेंट है। अपना विकेट बचाकर पारी को चलाना और लंबे-लंबे शॉट खेलना खिलाड़ी की काबिलियत है। श्रेयस अय्यर को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में विराट कोहली के स्थान पर बल्लेबाजी भी मिली हैं। तो वहीं अब टी20 फॉर्मेट में उनके पास अच्छा अनुभव भी है।

श्रेयस अय्यर ने अभी तक 38 से ज्यादा मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने नौ सौ से ज्यादा रन बनाए हैं। आईपीएल 16 मैच में श्रेयस अय्यर ने 341 रन बनाए हैं। जोकि उनकी टीम के तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

सूर्यकुमार यादव

Suryakumar yadav t20 world cup 2022

सूर्यकुमार यादव भी विराट कोहली के स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। सूर्यकुमार यादव को उनकी अपनी प्रतिभा के लिए जाना जाता हैं। नंबर तीन पर अगर वो बल्लेबाजी करते हैं तब क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के लिए वो काफी अच्छे खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव ने कई बार अपनी पारी से बल्लेबाजी का रुख बदला है। सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2022 में 14 मैच में 351 रन बनाए हैं।

ALSO READ: IND vs ENG: केएल राहुल के चोटिल होने से इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, रोहित शर्मा का बनेगा नया जोड़ीदार

हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya t20 world cup 2022

हार्दिक पांड्या को एक समय पर एक ऑल राउंडर खिलाड़ी जोकि अंतिम ओवर से आकर लंबे शॉट लगाने में माहिर है, इसके जाना जाता था। लेकिन अब परिस्तिथिया बदल गई हैं। हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी में नंबर तीन पर बल्लेबाजी का दावा भी ठोक सकते हैं।

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में कुछ पारियों में रुककर अपने खेल के विपरीत बल्लेबाजी करके मैच जिताए हैं। जिसके बाद अगर रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या से नंबर तीन पर बल्लेबाजी का जिम्मा सौंपते हैं तब वो ये रोल भी निभाने में सक्षम हैं।

ALSO READ:IND vs ENG: टीम इंडिया में अब नजर नहीं आएगा ये धाकड़ खिलाड़ी! घटिया प्रदर्शन की वजह से भारतीय टीम से कटा पत्ता