VIKRAM राठौर

भारत बनाम न्यूजीलैंड : न्यूजीलैंड के साथ खेले भारत के मैच में ओपनर रोहित शर्मा की जगह मिडिल ऑर्डर इंडियन बैट्समैन ईशान किशन पारी की शुरुआत करते नज़रे आए। टीम की हार के बाद फैंस ने टीम के इस फैसले को आड़े हाथ लिया। बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये फैसला किसका था, इसका खुलासा किया है।

ईशान रोहित की जगह कैसे?

z3

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले मैच में भारत हार चुका है, लेकिन ओपनर रोहित शर्मा के स्थान पर ईशान किशन को भेजने के फैसला फैंस को अभी तक समझ में नहीं आया है। जिसका जवाब भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने दिया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि “ न्यूजीलैंड से पहले की रात को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को पीठ में ऐंठन महसूस हुई थी। इसलिए उनकी जगह ईशान टीम में आए और ईशान पहले के मैचों में बतौर ओपनर बल्लेबाज भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर चुके है। न्यूजीलैंड के मैच में ईशान को ओपनिंग कराने का अहम फैसला पूरे भारतीय टीम मैनेजमेंट का था” ।

रोहित शर्मा पर उठे सवालों पर उन्होंने बताया कि ” निश्चित तौर पर रोहित शर्मा भी भारतीय टीम मैनेजमेंट का ही हिस्सा हैं और ईशान के ओपनिंग के फैसले में उनका भी पूरा योगदान था।”

ALSO READ: न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद माइकल वॉन ने बनाया भारतीय टीम का मजाक तो वसीम जाफर ने बंद की बोलती

राठौड़ ने आगे बताया ” टीम में एक बाएं हाथ के बैट्समैन को आगे रखना टेक्निकल रूप से अच्छा समझा जाता है। प्लेइंग 11 में हम टीम इंडिया के मिडल ऑर्डर में बाएं हाथ के ज्यादा बल्लेबाज नहीं रखना चाह रहे थे। टीम में मिडल ऑर्डर के बैट्समैन के रूप में ऋषभ पंत औऱ रवींद्र जडेजा पहले ही मौजूद है। ते टेक्निकल रूप से ईशान का ओपन करना सही था। जिसके चलते ये फैसला लिया गया था।”

सूर्यकुमार को हुए पीठ में ऐठन ।

z4

न्यूजीलैंड की टीम के साथ मैच में भारत की प्लेइंग 11 में भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर शार्दुल ठाकुर टीम में थे। साथ ही सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन टीम का हिस्सा थे। ईशान ने ओपनिंग करते हुए बैटिंग की। लेकिन वो इस मौका को अपने पक्ष में नहीं कर सके। महज 4 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद ये खुलासा हुआ कि उन्हें टीम में जगह सूर्य कुमार यादव की पीठ में ऐठन आ जाने के चलते दी गई थी।

ALSO READ: रोहित-राहुल नहीं ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान, धोनी को भी देता है टक्कर !

Published on November 3, 2021 7:35 am