indian team t20 world cup 2021

Point Table : दुबई में टी20 वर्ल्ड कप के मैचों में रोमांच शुरू हो चुका है। साथ ही साथ शुरू हो चुका है अपने ग्रुप में नंबर एक और नंबर दो की रेस। विश्वकप की कुल बारह टीमें सेमीफाइनलिस्ट यानी की टॉप चार टीम बनाने के लिए अपना पूरा जोश और मेहनत लगा रही हैं, लेकिन सेमीफाइनलिस्ट सिर्फ चार टॉप टीम ही बन सकती हैं। ग्रुप ऑफ डेथ यानी ग्रुप 1ए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच कांटे की टक्कर चल रही है तो ग्रुप 2 में पाकिस्तान ने अभी तक एक भी मैच अपने हाथो से नही गंवाया है। प्वाइंट टेबल की क्या समीकरण है आइए हम आपको बताते हैं।

“पुल ऑफ डेथ” ग्रुप का टॉपर

2 24
ग्रुप 1 में छः टीमें हैं, जोकि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, श्री लंका, वेस्ट इंडीज, बांग्लादेश की टीमें हैं। सभी टीम अब तक अपने  तीन-तीन मुकाबले खेल चुकी हैं। जिसमे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया अपने मुकाबलों में जीत के साथ टॉप पर हैं। वहीं बांग्लादेश की टीम अपने तीनो में से एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई, जिसके चलते वह अंतिम पायदान पर है। अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज ने दो में से एक जीत दर्ज के साथ दो अंको के साथ टूर्नामेंट में जीवित है। वहीं इंग्लैंड की टीम टॉप पर है और ऑस्ट्रेलिया नंबर 2 पर है।

ALSO READ: सारा तेंदुलकर से मिलने के लिए पार करना पड़ता है कांच का पूल, अंदर से ऐसे दिखता है सचिन तेंदुलकर का घर, देखें तस्वीरें

ग्रुप 2 में किसने जमाई अपनी धाक?

3 24
ग्रुप 2 में पाकिस्तान, अफगानिस्तान, नामीबिया, न्यूजीलैंड, भारत और स्कॉटलैंड की टीमें हैं। इस ग्रुप में पाकिस्तान में कुल तीन, अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड ने कुल दो और नामीबिया, न्यूजीलैंड और भारत ने प्रतियोगिता का केवल एक मैच खेला है। पाकिस्तान की टीम से अपने तीन मैचों में 100 प्रतिशत जीत के साथ 6 अंक प्राप्त कर रखे हैं। वह प्वाइंट टेबल में सबसे ऊपर है। वहीं स्कॉटलैंड ने दोनो दोनो मुकाबले हारे हैं। जिसके चलते वह ग्रुप में सबसे नीचे है।

अफगानिस्तान ने दो मैचों में एक जीत दर्ज की है। नामीबिया की टीम अपना पहला मैच जीकर भारत से ऊपर है। ग्रुप की सबसे बेहतरीन कही जा रही टीमें न्यूजीलैंड और भारत अपना पहला मैच हारी हैं। दोनो ही अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलकर हारी थी।

भारत को करना होगा ये काम

अगर भारतीय टीम को सेमीफाइनल में जगह बनानी है, तो उसे आज न्यूजीलैंड को हराना होगा, वहीं उसको अपने बाकी बचे मैच में अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड को भी मात देनी होगी। इसके अलावा टीम इंडिया को अपने रनरेट में भी सुधार करना होगा, ताकि वो रन रेट में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान से उपर रहे। 

ALSO READ: ICC T20 WC: न्यूजीलैंड से महामुकाबले के पहले शेन वार्न ने बताया कौन-सी टीम खेलेगी सेमीफाइनल

Published on October 31, 2021 11:32 am