Placeholder canvas

Virat Kohli की कप्तानी में हीरो जैसे चमके, रोहित के आते ही गुमनाम हुआ इन 5 खिलाड़ियों का करियर

टीम इंडिया में इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने बुरे हालात का जिम्मेदार अपने कप्तान को बताते हैं. हालांकि खिलाड़ी का करियर इस बात पर भी निर्भर करता है कि वह किस खिलाड़ी की कप्तानी में खेला हो. जब विराट कोहली (Virat Kohli) के पास टीम इंडिया की कप्तानी थीष उस वक्त पांच ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने शानदार कमाल दिखाया था, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी आती ही इनका करियर पूरी तरह से खाई में चला गया. अब ये खिलाड़ी एक मौका पानी को तरस रहे हैं.

इशांत शर्मा

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खूब चमके थे जिसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी इस खिलाड़ी को खूब मौका दिया.

विराट की कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट में लगभग हर मुकाबले में इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाता था लेकिन रोहित के हाथ में जब से कप्तानी आई है इस खिलाड़ी का करियर तबाह हो गया है.

हनुमा विहारी

टीम इंडिया के लिए खेलते हुए हनुमा विहारी ने अपने बल्ले से कई बार महत्वपूर्ण योगदान दिया है. विराट कोहली की कप्तानी में हनुमा विहारी हर मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हुआ करते थे, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी आते ही हनुमा विहारी को टेस्ट टीम से पूरी तरह गायब कर दिया गया है.

मयंक अग्रवाल

एक समय था जब विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी कप्तानी में मयंक अग्रवाल पर भरोसा जताया करते थे और यह खिलाड़ी भी उन्हें कभी निराश नहीं करते थे.

जब विराट कोहली के पास कप्तानी थी उस वक्त मयंक अग्रवाल रोहित के साथ पारी का आगाज किया करते थे लेकिन इस वक्त टेस्ट टीम में वह एक मौका पानी को तरस रहे है.

भुवनेश्वर कुमार

व्हाइट बॉल क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले भुवनेश्वर कुमार भी उन्हीं खिलाड़ियों में शामिल है जिन्हें विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में एक अलग ही मुकाम मिला.

जब से रोहित शर्मा को कप्तानी मिली है तब से लगातार भुवनेश्वर कुमार को वनडे टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है और टी-20 टीम में भी उन्हें गिने-चुने मुकाबले में मौका दिया जाता है.

मनीष पांडे

इस खिलाड़ी का काफी लंबे समय से टीम इंडिया से अंदर बाहर होने का सिलसिला जारी है. हालांकि विराट की कैप्टंसी में अक्सर इन्हें मौका मिलता रहता था लेकिन रोहित शर्मा के आते ही इस खिलाड़ी का तो नामोनिशान मिट चुका है और 2021 के बाद एक बार भी टीम इंडिया की जर्सी में नहीं देखा गया.

ALSO READ: “अगली बार जब हम बांग्लादेश आयेंगे तो….” खराब अंपायरिंग पर फूटा हरमनप्रीत कौर का गुस्सा