Placeholder canvas

टीम इंडिया के एक बार फिर टेस्ट कप्तान बनेंगे विराट कोहली! पूर्व चयनकर्ता ने किया दावा, रोहित से फिर छिनी जाएगी कप्तानी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार के बाद कप्‍तान रोहित पर खूब सवाल उठा. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने उन्हें पद से हटाने की भी बात की. वही दूसरी तरफ डेढ़ साल बाद टेस्ट टीम मे वापसी करने वाले अजिंक्य रहाणे को उपकप्तान बनाया गया है. बड़ा सवाल यह भी है कि अगर रोहित को पद से हटाया जाता तो फिर उनके जगह टीम इंडिया का कमान कौन संभालेगा. इस बीच भारत के पूर्व चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कोहली को दुबाया कप्तान बनाने की बात कही है.

पूर्व चीफ सलेक्टर ने दिया अजीबो-गरीब बयान

भारत के पूर्व चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि, ‘विराट कोहली को फिर से टेस्ट टीम का कप्तान क्यों नहीं बनाया जा सकता है? अगर अंजिक्य रहाणे टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं और उप-कप्तान बन सकते हैं तो फिर विराट कोहली फिर से कप्तान क्यों नहीं बन सकते हैं?’

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि, ‘मुझे नहीं पता कि एक कप्तान के तौर पर विराट कोहली की माइंडसेट क्या है? लेकिन विराट कोहली को फिर से टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है.’

क्या फिर से बन सकते हैं फिर कप्‍तान

महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2015 में टेस्ट फाॅर्मेट की  कप्तानी छोड़ी थी और तब विराट ने इस फाॅर्मेट का कप्तान बनाया गया था. विराट ने लगभग 6 साल कप्तानी की और भारत को विश्व का नम्बर वन टीम बनाया. बीसीसीआई से हुए मतभेद के बाद विराट ने खुद साल 2021 में कप्तानी छोड़ दी और रोहित को टेस्ट फाॅर्मेट का भी कप्‍तान बनाया गया था.

रोहित पर क्यों उठ रहे सवाल

रोहित शर्मा के कप्तानी पर सवाल क्यों उठ रहे हैं उसके कई कारण हैं. इससे सबसे अंतिम और सबसे महत्वपूर्ण कारण है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की शर्मनाक हार. वही इससे पहले भी वह टी-20 विश्व कप और एशिया कप में फ्लाॅफ साबित हो चुके हैं. आप से बता दे कि जहां रोहित आईपीएल में पांच बार चैंपियन बन चुके हैं वही इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित बांग्लादेश से तक सीरीज हार जा रहे हैं.

ALSO READ:Team India को लगा जोरदार झटका, अब एशिया कप 2023 से बाहर हुए ये 4 खिलाड़ी, रोहित शर्मा के लिए बढ़ी परेशानी