ROHIT SHARMA ON TEAM INDIA WORLD CUP 2023

इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप (ODI WorldCup) का आयोजन होना है, जिसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. इस साल का वर्ल्ड कप भारतीय सरजमीं पर खेला जाना है जिसके लिए आठ टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है. इस बार का वर्ल्ड कप काफी अहम होने वाला है क्योंकि एक तरफ टीम इंडिया (Team India) अपने ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना चाहेगी.

वहीं दूसरी ओर कई खिलाड़ियों का करियर भी इस टूर्नामेंट में दांव पर लगा हुआ होगा. आज हम टीम इंडिया के 3 ऐसे धुरंधर खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जो पहली बार टीम इंडिया के लिए वनडे वर्ल्ड कप में खेलने उतरेंगे और यह भारत को ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले हैं.

शुभमन गिल

टीम इंडिया (Team India) के लिए कई मौके पर ओपनिंग करते हुए शुभ्मन गिल ने कमाल का खेल दिखाया है. यही वजह है कि वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी के होने की उम्मीदें पूरी तरह से बढ़ चुकी है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि शिखर धवन की वापसी अब टीम में मुश्किल है. ऐसे में रोहित शर्मा हर हाल में गिल को मौका देंगे. शुभमन गिल ने 24 वनडे मैच में 1224 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक और 5 अर्धशतक भी है.

मोहम्मद सिराज

काफी लंबे समय से टीम इंडिया (Team India) को एक ऐसे गेंदबाज की जरूरत थी, जो जसप्रीत बुमराह का विकल्प हो और मोहम्मद सिराज वही खिलाड़ी हैं. उन्होंने बुमराह इस तरह ही तीनों फॉर्मेट में कमाल का खेल दिखाया है और गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. अगर वनडे फॉर्मेट में इस खिलाड़ी के आकडे़ देखे जाए तो 24 वनडे मैचों में 43 विकेट उनके नाम है.

सूर्यकुमार यादव

मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव टी-20 फॉर्मेट में तो दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज है लेकिन वनडे वर्ल्ड कप (ODI WorldCup) में भी इस बार वह खेलने के सबसे बड़े दावेदार बन चुके हैं. भारत के लिए 23 वनडे मैच मे इस खिलाड़ी ने 433 रन बनाए हैं और मिडिल ऑर्डर में शानदार बल्लेबाजी से टीम को मजबूती देने की क्षमता पूरी तरह से भरी हुई है.

ALSO READ:एशिया कप 2023 से पहले आई बुरी खबर, इन 2 धाकड़ खिलाड़ियों ने किया संन्यास का ऐलान