Placeholder canvas

ये क्या मजाक चल रहा है ..? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के शर्मनाक प्रदर्शन पर भड़के केविन पीटरसन

एशेज सीरीज 2023 का पहला मुकाबला लॉर्ड्स में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है। बुधवार को शुरु हुए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही दिन इंग्लैंड पर दबदबा कायम कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने दिन खत्म होने तक 5 विकेट खोकर 339 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगा लिया। वहीं, दूसरी तरफ इंग्लैंड के गेंदबाज पूरी तरह से विफल नज़र आए। टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। जिसे देखकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का गुस्सा फूट पड़ा।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के आगे नहीं चला इंग्लिश गेंदबाजों का जादू

बता दें कि एशेज़ सीरीज के तहत इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जबरदस्त टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले का पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। टीम ने पहले दिन इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने इंग्लैंड के घातक गेंदबाज पूरी तरह से विफल रहे।

डेविड वॉर्नर (66), ट्रेविस हेड (77) और स्टीव स्मिथ (85) ने शानदार अर्धशतक जमाए। इसपर अब पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने इंग्लैंड के प्लेयर्स को जमकर फटकार लगाई है।

केविन पीटरसन ने कहा कि,

 “इंग्लैंड के नजरिए से देखूं, तो ऐसा कुछ नहीं हुआ, जिसपर मेरी नजर गई। गेंदबाजी वाकई शर्मनाक रही। कंडीशन ओवरकास्ट थी। ऐसा विकेट था, जो आपके तेज गेंदबाजों के अनुकूल था। आपके पास ऐसे गेंदबाज थे, जो 78-79 मील प्रति घंटे की रफ्तार से बॉलिंग कर रहे थे। मुझे लगता है कि कोच ब्रैंडन मैकुलम को खिलाड़ियों को जरूर कड़ी फटकार लगानी चाहिए थी उन्हें ये बताना चाहिए कि वो आज अच्छे नहीं थे।”

केविन पीटरसन ने की कोच से ये अपील

इस दौरान केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैकुलम से अपील की कि वह ड्रेसिंग रुम में खिलाड़ियों को फटकार लगाएं और बताएं कि आज का प्रदर्शन ना काबिल-ए-तारीफ रहा।

उन्होंने आगे कहा कि,

“इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों से ज्यादा उत्सुक ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज बैटिंग के लिए नजर आ रहे थे। आप मजाक कर हे हैं। इंग्लैंड ये दिखाने की कोशिश करे कि ये कमाल की टीम है। हम अच्छा माहौल बना रहे हैं, लेकिन एशेज ऐसे नहीं खेला जाता। मुझे उम्मीद है कि इंग्लैंड के कोच ड्रेसिंग रुम में इंग्लिश प्लेयर्स को डांट रहे होंगे कि ये बिल्कुल भी अच्छा नहीं है।”

ALSO READ: इमर्जिंग एशिया कप 2023 के लिए बांग्लादेश ने की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान