Placeholder canvas

इमर्जिंग एशिया कप 2023 के लिए बांग्लादेश ने की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

आगामी एसीसी पुरुष इमर्जिंग एशिया कप 2023 के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। ये टूर्नामेंट अगले महीने श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा। खास बात ये है कि इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह मिली है जो पिछले कुछ वक्त से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहा है।

इस धाकड़ प्लेयर को मिली टीम में जगह

हम बात कर रहे हैं बाएं हाथ के बल्लेबाज सौम्य सरकार की। बांग्लादेश की नेशनल टीम का हिस्सा रहे सौम्य को आठ देशों के टूर्नामेंट में खेलने वाली 15 सदस्यीय बांग्लादेश ए टीम में जगह मिली है। इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के लिए अपना आखिरी मैच नवंबर 2022 में टी20 विश्व कप में खेला था। पाकिस्तान के खिलाफ ये उनका आखिरी मुकाबला था।

पिछले कुछ वक्त से बांग्लादेश के इस खिलाड़ी की फॉर्म सवालों के घेरे में रही है। क्रिकेट के सभी प्रारूपों में सौम्य सरकार का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। जिसकी वजह से उन्हें ढाका प्रीमियर लीग के दौरान मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब से भी बाहर कर दिया गया था।

हालाकि हाल ही में लिस्ट ए क्रिकेट में बाएं हाथ के बल्लेबाज ने शानदार शतक ठोका है। एसीसी पुरुष इमर्जिंग एशिया कप के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सौम्य  सरकार को टीम का हिस्सा बनाकर दूसरा अवसर प्रदान किया है। उन्होंने अपने अब तक के करियर में 16 टेस्ट, 61 वनडे और 72 टी-20 मैच खेले हैं।

सैफ हसन को मिली अहम जिम्मेदारी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा घोषित की गई 15 सदस्यीय टीम के नेतृत्व का जिम्मा सैफ हसन को सौंपा गया है। 24 वर्षीय खिलाड़ी ने बांग्लादेश के लिए 6 टेस्ट और 2 टी20 मैच खेले हैं। लिस्ट ए के तहत खेले गए 105 टेस्ट मैचों में उन्होंने 38.89 की औसत से 3812 रन बनाए हैं।

इस टीम में बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन को भी टीम में शामिल किया गया है।  वहीं, टीम में मोहम्मद नईम, मेहदी हसन, परवेज हुसैन इमोन और मृत्युंजय चौधरी जैसे खिलाड़ियों को भी टीम में जगह मिली है।

बांग्लादेश ए टीम

सैफ हसन (कप्तान), परवेज हुसैन इमोन, तंजीद हसन, शहादत हुसैन, महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, सौम्या सरकार, मेहदी हसन, रकीबुल हसन, मृत्युंजय चौधरी, तंजीम हसन, रिपन मोंडोल, मुसफिक हसन, अकबर अली, मोहम्मद नइम

ALSO READ: Team India को मिलेगा नया हेड कोच, अब चीफ सेलेक्टर के लिए भी होंगे इंटरव्यू