Placeholder canvas

भारत को मिल गया नंबर 3 पर विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज, बड़े मैचों में करता है बड़े काम, पारी संभालने में उस्ताद

जैसे भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के फेम के कारण राहुल द्रविड़ जैसा महान बल्लेबाज छिप गया था वैसे ही शुभमन गिल नाम के चकाचौंध और शोर के बीच गुजरात टाइटंस का एक हीरा छिपा हुआ था. नाम है साईं सुदर्शन, उम्र है सिर्फ 21 साल. यानि साईं सुदर्शन, शुभमन गिल से भी दो साल छोटे हैं.

आईपीएल फाइनल जैसे बड़े मुकाबले में सुदर्शन ने पहले धैर्य दिखाया और बाद में दम. सुदर्शन की बल्लेबाजी इतनी विश्वसनीय थी कि कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स उन्हें विराट कोहली का उत्तराधिकारी बताने लगे.

साईं सुदर्शन फाइनल में शतक से चूके

आज आईपीएल में गुजरात टाइटंस को धोनी ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया. शुभमन गिल बहुत कमाल नही कर सके और 39 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिनर कमाल की गेंदबाजी कर रहे थे. गेंद अच्छी-खासी टर्न हो रही थी, लेकिन यहां पर साईं सुदर्शन ने अपना क्लास दिखाया, जिसे देखकर धोनी भी चौंक गए.

जडेजा हो, तीक्ष्णा हों या फिर चेन्नई के सबसे प्रमुख गेंदबाज पथिराना सबकी गेंदों को सुदर्शन ने बाउंड्री लाइन के पार पंहुचाया. सुदर्शन ने 47 गेंदो में 8 चौके और 6 छ्क्के की मदद से 96 रनों का स्कोर बनाया. यह सुदर्शन की पारी का ही नतीजा था कि गुजरात टाइटंस फाइनल में 214 जैसा बड़ा स्कोर चेन्नई सुपर किंग्स के सामने रख पाई.

साईं सुदर्शन ने पूरे सीजन किया है कमाल

ऐसा नही है कि हम साईं सुदर्शन की बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने फाइनल में बड़ा स्कोर बनाया है, बल्कि उन्होंने इस पूरे आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया है.

इस सीजन सुदर्शन ने 8 मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 51 की शानदार औसत और 141 की स्ट्राइक रेट की मदद से 362 रन बनाए हैं. सबसे बेहतरीन बात यह है कि साईं सुदर्शन को स्विंग खेलने आता है और स्पिनर के खिलाफ तो वह हमेशा ही सहज दिखते हैं. वह मीडिल ओवर में भी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और अंतिम ओवरों में बड़े हिट भी लगाते हैं.

यानी साईं सुदर्शन हर मामले में सुपरहिट है. सुदर्शन को बल्लेबाजी करते देख कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स कह रहे हैं कि विराट कोहली के बाद यह भारत का अगला नम्बर तीन बल्लेबाज होगा.

ALSO READ: 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम, विराट करेंगे आराम रिंकू, तिलक को बड़ा मौका, हार्दिक नहीं ये खिलाड़ी होगा कप्तान!