Placeholder canvas

3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 सदस्यीय भारतीय टीम, विराट करेंगे आराम रिंकू, तिलक को बड़ा मौका, हार्दिक नहीं ये खिलाड़ी होगा कप्तान!

इस साल भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलनी है. यह सीजन एशिया कप के बाद और विश्व कप से पहले खेला जाएगा. इस सीरीज में भारतीय टीम अपने-आप को पूरी तरह से सेट करना चाहेगा, लेकिन खबर यह भी है कि विश्व से पहले चोट के डर से वजह से सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है.

युवा बल्लेबाजों को मिलेगा मौका

आईपीएल के इस सीजन में कुछ युवा बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है. इस सूची में सबसे पहला नाम यशस्वी जायसवाल का है. यशस्वी जायसवाल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के तरफ से सलामी बल्लेबाज के रूप में पारी की शुरुआत करते हैं. जायसवाल ने इस सीजन एक शतक की मदद से 625 रन बनाया है.

इस सूची में अगला नाम रिंकू सिंह का है, जो कोलकता नाइट राइडर्स के तरफ खेलते हैं. रिंकू सिंह ने इस सीजन अंतिम ओवर में चेज करते हुए पांच छक्के लगाकर अपने टीम को जीत दिलाई थी.

रिंकू सिंह ने पूरे सीजन में पांच नम्बर पर बल्लेबाजी करते हुए 474 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा मुंबई इंडियंस के तरफ से खेलते हुए तिलक वर्मा ने 11 पारी में 343 रन बनाया. इन तीनों बल्लेबाजों को भारतीय टीम मौका मिल सकते है.

विराट कोहली करेंगे आराम

विश्व कप के लिए भारत के पास सबसे बड़े ऐसेट विराट कोहली को आराम दिया जाएगा. विराट इस विश्व कप के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, इसलिए विश्व कप से पहले उनको कोई चोट न लग जाए इस वजह से उनको आराम दिया जाएगा.

वहीं टीम ने अनुभवी मोहित शर्मा को वापसी हो सकती है. पंजाब किंग्स के तरफ से खेलने वाले जितेश शर्मा और चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, जितेश शर्मा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

ALSO READ: अचानक WTC Final के लिए Team India के इस खिलाड़ी को भेजा जा रहा लंदन, आनन-फानन में लिया गया फैसला