Placeholder canvas

ICC WTC Final 2023 में टीम इंडिया के सबसे बड़े दुश्मन को आईसीसी ने बनाया अंपायर, पहले भी दे चुका है भारत को गहरे जख्म!

आईपीएल 2023  (IPL 2023) का 16वां सीजन अब खत्म हो चूका है। हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को हराकर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने 5वीं बार आईपीएल ट्रॉफी (IPL 2023 Winners) अपने नाम की है। वहीं इस लीग के खत्म होते ही टीम इंडिया (Team India) को जून के शुरुआती हफ्ते में 7 जून से 11 जून तक ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ वर्ल्ड बेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला खेलना है। जिसके लिए दोनों देशों की टीमों का ऐलान हो चुका है, वहीं इस बड़े टूर्नामेंट की तैयारियों को मद्देनजर रखते हुए आईसीसी (ICC) ने अंपायरों के नाम का भी खुलासा कर दिया है।

इन दो अंपायरों को मिली जिम्मेदारी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी कि आईसीसी ने सोमवार को इस बात की घोषणा की है। 7 जून से 11 जून तक खेले जाने वाले इस महामुकाबले के लिए मैच अधिकारियों के नामों का भी खुलासा कर दिया है, जिसमें न्यूजीलैंड के क्रिस गाफाने और इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ को फाइनल के लिए मैदान में बतौर अंपायर चुना गया है, इतना ही नहीं इसी के साथ ही आईसीसी ने 12 जून को रिजर्व डे के तौर पर भी रखा है।

भारतीय टीम का जानी दुश्मन है यह अंपायर

इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ अंपायर के तौर पर इंडिया के लिए काफी अनलकी साबित हुए हैं। इलिंगवर्थ ने आईसीसी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबलों में ही अंपायरिंग की है। इलिंगवर्थजब मैदान पर अंपायरिंग करने के लिए उतरे हैं। तब -तब भारत को हार नसीब हुई है।

उदाहरण के तौर पर साल 2014 का T20 वर्ल्ड कप फाइनल, 2015 में वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल, 2016 में T20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल, 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला इन सब मैच में इलिंगवर्थ मैदान में उतरे थे और इन सभी मुकाबलों में टीम इंडिया की शर्मनाक हार हुई है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, ईशान किशन।

ALSO READ: WTC Final में अगर हुई बारिश तो कैसे निकलेगा परिणाम, कौन सी टीम को आईसीसी मानेगी विजेता, जानिए सब कुछ