WTC FINAL TEAM INDIA MOHMMED SIRAJ

29 मई को आईपीएल का फाइनल खेला गया. इसके ठीक 8 दिन बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेलना है. यह मुकाबला 7 जून से ‘द ओवल’ के मैदान पर खेला जाएगा. अब आईपीएल फाइनल और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने वाले चार खिलाड़ी कॉमन हैं, जिन पर हम इस लेख में बात करने वाले हैं.

शुभमन और शमी होंगे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का हिस्सा

गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और प्रमुख तेज गेंदबाज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जरूर खेलेंगे. यानी दस दिन के अंदर यह दो बड़ी टूर्नामेंट का फाइनल खेलेंगे. बेहतर बात यह है कि शुभमन और शमी ने इस आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. जहां शुभमन ने सबसे ज्यादा रन बनाते हुए ऑरेंज कैप अपने नाम किया वहीं मोहम्मद शामी ने सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम किया. अगर यह दोंनो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी ऐसा ही प्रदर्शन करते हैं तो भारत को चैंपियन बनने से कोई नही रोक सकता.

रहाणे और जडेजा पर भी होगी बड़ी जिम्मेदारी

अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा चेन्नई सुपरकिंग्स के तरफ से आईपीएल में खेले और अपने टीम को चैंपियन भी बनाया. दोनों का प्रदर्शन फाइनल के जैसे अहम मैच में शानदार रहा.

जहां रहाणे टेस्ट टीम में एक बार फिर से उप-कप्तान चुने जा सकते हैं, वहीं हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में जडेजा का खेलना भी तय नजर आ रहा है. रहाणे के लिए प्लस प्वाइंट यह है कि उन्होंने विदेशों में शानदार प्रदर्शन किया है.

WTC फाइनल के लिए रवि शास्त्री की संभावित प्लेइंग-11:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, केएस भारत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, रवीचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

ALSO READ: भारत को मिल गया नंबर 3 पर विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज, बड़े मैचों में करता है बड़े काम, पारी संभालने में उस्ताद

Published on May 31, 2023 11:19 am