SURYAKUMAR YADAV AND SANJU SAMSON SHREYAS IYER

हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ खेली गई। इस सीरीज़ में भारतीय टीम को 2-1 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज़ में भारत के कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा। खासतौर पर सूर्यकुमार यादव का, जो सीरीज़ के लगातार तीनों मैचों में गोल्डन डक पर आउट हुए, जिसके बाद उनके एकदिवसीय टीम में होने पर लगातार सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं एवं उनकी जगह टीम में संजू सैमसन को मौका देने की बात सामने आ रही है।

सूर्यकुमार यादव से बेहतर हैं संजू सैमसन के आंकड़े

यदि इस सीरीज़ में संजू सैमसन को सूर्यकुमार यादव की जगह मिलती थी, तो वह सूर्यकुमार यादव से बेहतर साबित हो सकते हैं। यह बात सैमसन के आंकडे भी सही साबित करते हैं। सूर्यकुमार यादव ने अब तक 23 अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 24 के औसत से 433 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 100 का रहा।

जबकि संजू सैमसन अब तक भारत की ओर से 11 एकदिवसीय मैच खेले हैं। जिसमें 66 की औसत से 337 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 104 का रहा। यही कारण है कि कई लोग सैमसन को सूर्यकुमार यादव के ऊपर तवज्जो देने की बात कह रहे हैं।

इसके एकदिवसीय क्रिकेट में सैमसन की हीटिंग पावर भी सूर्यकुमार यादव की तुलना में ज्यादा अच्छी रही। जिसके कारण और लोग उन्हें मौका देने की बात कह रहे हैं।

ALSO READ:IPL 2023: CSK में बेन स्टोक्स की एंट्री के बाद पूरी तरह बदल गयी धोनी की प्लेइंग XI, ऐसी होगी CSK की संभावित प्लेइंग XI

सूर्या ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ में प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा। इस सीरीज में वें पहले दो एकदिवसीय मैचों में मिचेल स्टार्क का शिकार बने। इसके बाद अंतिम एकदिवसीय मैच में वे एश्टन एगर का शिकार बने। तीनों बार वें स्टंप ही आउट हुए।

उनके तीन लगातार गोल्डन डक पर आउट होने के एक अनचाहा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। वें भारत की ओर से टाॅप 6 बल्लेबाजों में सचिन तेंदुलकर के बाद लगातार तीन गोल्डन डक पर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। इसके अलावा वें ओवराआल लगातार तीनों मैचों में गोल्डन डक पर आउट होने वाले सातवें भारतीय बल्लेबाज बने।

ALSO READ: बांग्लादेश ने रचा इतिहास, इंग्लैंड के बाद अब इस टीम के खिलाफ हासिक की बम्पर जीत, 10 विकेट से रौंद कर दर्ज किया नया रिकॉर्ड

Published on March 24, 2023 9:51 am