बांग्लदेश जीता सीरीज

गुरुवार को बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड की टीम को 10 विकेट से जीत हासिल की। यह बांग्लादेश की विकेटों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत रही।

बांग्लादेश की सबसे बड़ी जीत

मैच में बांग्लादेश की टीम ने आयरलैंड के द्वारा दिए गए 102 रनों के लक्ष्य को बिना विकेट गंवाए हासिल कर। अपने एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज की। यह जीत टीम की 10 विकेट से पहली जीत रही। इसी के साथ बांग्लादेश की टीम वनडे में 10 विकेट से सबसे कम ओवर में जीत हासिल करने वाली दुनिया की 10वीं टीम बन गई।

इससे पहले बांग्लादेश की बड़ी जीत केन्या के खिलाफ 2006 में आयी थी। टीम ने 23.5 ओवर में एक विकेट खोकर 162 रनों का लक्ष्य हासिल किया था। एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे कम छह ओवर में बिना विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम दर्ज है। वही भारत ने सबसे तेज 11.3 ओवर में बिना विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल किया है।

ALSO READ:2-1 से सीरीज हार के साथ ही रोहित शर्मा ने दिया इशारा, अब टीम इंडिया में नहीं मिलेगा इस खिलाड़ी को मौका, संन्यास ही बचा आखिरी रास्ता

23 वर्षीय खिलाड़ी ने हासिल किए 5 विकेट

वही अगर मैच की बात करें तो मैच में आयरलैंड की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आयरलैंड की टीम बांग्लादेश के 23 खिलाड़ी हसन महमूद के आगे सरेंडर करती हुई नजर आयी। आयरलैंड की पूरी 28.1 ओवर में 101 रनों पर सिमट गई। टीम की ओर से सबसे ज्यादा कैंपर ने 36 रन और टकनर ने 28 रन बनाए। बाकी 9 खिलाड़ी दहाई का आंकडा भी नहीं छू सके।

वही बांग्लादेश की ओर से 23 हसन महमूद ने 5 विकेट हासिल किए। तस्कीन अहमद ने 3 विकेट और इबादत हुसैन ने 2 विकेट हासिल किए। जबाव बांग्लादेश की टीम की ओर से लिटन दास और तमीम इकबाल ने 101 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। अंत में तमीम 41 रन और लिटन दास 52 रन बनाकर नाबाद रहे।

ALSO READ:IND vs AUS:मोहम्मद सिराज से छूटा था डेविड वार्नर का मुश्किल कैच, बुरी तरह बौखला गए जडेजा, जब पकड़ नहीं सकता तो…..

Published on March 24, 2023 8:02 am