बेन स्टोक्स csk
बेन स्टोक्स csk

इस बार आईपीएल 31 मार्च से शुरू हो रहा है. यह इंडियन प्रीमियर लीग का 16 वां सीजन होगा. इसका पहला मैच महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और हार्दिक पंड्या की गुजरात टाइटंस के बीच होने वाला है. चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार मिनी ऑक्शन में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को खरीदा है जिससे चेन्नई के प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव हो सकता है. आइए समझते है, इस बार CSK का प्लेइंग इलेवन कैसा होगा.

किन बल्लेबाज को मिलेगा मौका

सलामी बल्लेबाज के रूप महेंद्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की मैनेजमेंट एक बार फिर से न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन काॅनवे और भारतीय युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ पर विश्वास जतायेगी. तीन नम्बर पर हीटर मोइन अली खेलते दिखेंगे.

चार नम्बर पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खेलेंगे. आप से बता दे कि यह धोनी का अंतिम आईपीएल साबित हो सकता है. ऐसे में धोनी इस आईपीएल को यादगार बनना चाहेंगे. फैन्स भी धोनी को ज्यादा से ज्यादा खेलते देखना चाहेगे.

CSK के आलराउंडर

बेन स्टोक्स पांचवे नम्बर पर बल्लेबाजी करने आएंगे. इसके बाद चेन्नई की धड़कन रविन्द्र जडेजा का नम्बर आयेगा. सातवें नम्बर पर शिवम दूबे और आठवें नम्बर पर दीपक चाहर बल्लेबाजी करते दिख जाएंगे. इस बार के मिनी ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मैनेजमेंट ने 16 करोड़ में बेन स्टोक्स को टीम में शामिल किया था.

ALSO READ:2-1 से सीरीज हार के साथ ही रोहित शर्मा ने दिया इशारा, अब टीम इंडिया में नहीं मिलेगा इस खिलाड़ी को मौका, संन्यास ही बचा आखिरी रास्ता

ऐसे होंगे गेंदबाज

तेज गेंदबाजी की शुरुआत हमेशा की तरह स्विंग के सुल्तान दीपक चाहर करेंगे. दीपक चाहर के अलावा सिमरजीत सिंह और मुकेश चौधरी भी तेज गेंदबाजी करते हैं. वहीं स्पिनर के रूप में श्रीलंकाई स्पिनर महेश तीक्ष्णा टीम में मौजूद रहेंगे.

CSK की प्लेइंग इलेवन

डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, एमएस धोनी, बेन स्टोक्स, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, दीपक चाहर, सिमरजीत सिंह, महेश तीक्ष्णा, मुकेश चौधरी

ALSO READ:IND vs AUS: 0,0,0…लगातार तीन पारियों में पहली गेंद पर होने के बाद सूर्यकुमार यादव के नाम जुड़ा बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर 1

Published on March 24, 2023 7:19 am