Placeholder canvas

IND vs AUS:मोहम्मद सिराज से छूटा था डेविड वार्नर का मुश्किल कैच, बुरी तरह बौखला गए जडेजा, जब पकड़ नहीं सकता तो…..

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला चेन्नई के चेपाॅक स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की, जिसके कारण मैच में विकेट के कई बार मौके बने। इस दौरान सिराज ने डेविड वार्नर का कैच छोड़ दिया, जिसके कारण सिराज पर रवींद्र जडेजा ने काफी गुस्सा किया।

मोहम्मद सिराज ने छोड़ा वार्नर का कैच

दरअसल ऑस्ट्रेलिया की पारी के 20वें ओवर में एक अनोखी घटना देखने को मिली। जहां जडेजा ने जैसे ही इस ओवर की आखिरी गेंद डाली, सामने खड़े डेविड वॉर्नर ने स्वीप मारने की कोशिश की, लेकिन बॉल उनके बल्ले पर ठीक से नहीं आई और टॉप एज लगते हुए डीप बैकवर्ड स्क्वेयर की ओर उड़ गई।

इधर बॉल को बाउंड्री के पास आता देख दौड़ लगा दी। जैसे ही बॉल तेजी से नीचे आई सिराज ने डाइव लगाकर इस मुश्किल कैच को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वे गेंद से थोड़े दूर रह गए।

इस तरह उनसे ये कैच ड्रॉप हो गया और डेविड वॉर्नर आउट होने से बच गए। ये देख जडेजा भड़क गए। उन्होंने निराशा में अपने दोनों हाथ ऊपर किए और कुछ बड़बड़ाते हुए इस कैच ड्रॉप पर बिफरते दिखाई दिए।

यह सब कैमरे पर रिकॉर्ड हो गए। जिसके बाद जडेजा का ये रिएक्शन देख क्रिकेट फैंस दंग रह गए। कुछ फैंस का कहना था कि ये एक मुश्किल कैच था, जडेजा को सिराज के प्रयास की सराहना करनी चाहिए थी, लेकिन उनका ये रिएक्शन काफी हैरान करने वाला था।

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारते ही भारतीय टीम को ICC ने दी बुरी खबर, सीरीज के साथ अपना ताज भी हार बैठी टीम इंडिया

23 रन पर आउट हुए वार्नर

हालांकि भारतीय टीम को डेविड वार्नर के इस कैच का नुकसान ज्यादा नहीं झेलना पड़ा। वह 24.3 ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर शुभमन गिल को कैच थमा बैठे। वह 23 रन बनाकर आउट हो गए। आपको बता दें कि यह इस सीरीज़ में डेविड वार्नर का पहला और आखिरी मैच था।

डेविड वार्नर के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 269 रन बनाए। टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पायी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल मार्श ने सर्वाधिक 47 रन बनाए है। टीम के अन्य खिलाड़ियों को शुरूआत जरूर मिली। लेकिन वें बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए।

ALSO READ: “हम जीते तो सिर्फ उसकी वजह से” मैन ऑफ द मैच बने एडम जाम्पा ने इस खिलाड़ी को बताया इस अवार्ड का असली हकदार