“हम जीते तो सिर्फ उसकी वजह से” मैन ऑफ द मैच बने एडम जाम्पा ने इस खिलाड़ी को बताया इस अवार्ड का असली हकदार

एडम जाम्पा: आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच चेन्नई के चेपाॅक स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में टाॅस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 269 रन स्कोर बोर्ड पर लगाया था. जिसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 248 रन बना सकी और मैच 22 रन से हार गई.

इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एकदिवसीय सीरीज 2-1 से जीत लिया है. मैच में चार विकेट लेने वाले एडम जाम्पा को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

मैन ऑफ द मैच एडम जाम्पा ने कही ये बात

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए मैन ऑफ द मैच एडम जाम्पा ने कहा कि,

‘मुझे यहां कुछ सफलता मिली हैं. यह आने के लिए एक कठिन जगह है, हमेशा एक बड़ी चुनौती. मैं खेल में बने रहने और प्रतिस्पर्धी बनने की कोशिश करता हूं. एश्टन एगर ने खेल बदल दिया. उन गेंदबाजों को सलाम जिन्होंने मुझसे पहले भी गेंदबाजी की. हम एक-दूसरे पर भरोसा करते हैं, अपने गेम प्लान पर भरोसा करते हैं. संदेश हमारी प्रक्रिया पर भरोसा करना और उसमें सुधार करना था.’

मैच के साथ सीरीज भी हारा भारत

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अच्छी शुरुआत की. एक तरफ ट्रेविस हेड ने 31 गेंदो में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 33 रन बनाया तो दूसरी तरफ मिचेल मार्श ने 47 रनों की पारी खेली. लेकिन इसके बाद आए कप्तान स्टीव स्मिथ बिना खाता खोले आउट हो गए. पहले तीनों विकेट हरफ़नमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने लिया. इसके बाद आए वार्नर 23 और लाबुशेन 28 भी सस्ते में आउट हो गए.

270 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी सधी हुई रही. पहले विकेट के लिए शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने 65 रन जोड़े. जहां रोहित ने 30 तो शुभमन गिल ने 37 रन बनाए. नम्बर तीन पर आए सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किये और अर्धशतक लगाया.

विराट कोहली ने 54 रन की पारी खेली. इससे बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते गए और भारत मैच से दूर होता गया. इस तरह भारत मैच 22 रन से हार गया.

ALSO READ: मैन ऑफ द सीरीज लेते वक्त मिचेल मार्श ने बताया ट्रेविस हेड की होगी टीम से छुट्टी, आईपीएल 2023 खेलने पर कही ये बात