भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के टीम इंडिया के मेंटोर बनाने पर खुशी जताई। गांगुली ने गुरुवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का मार्गदर्शक (मेंटोर) उनके अपार अनुभव का फायदा उठाने के लिए बनाया गया है।बीसीसीआई ने बुधवार को यह घोषणा कर सभी को हैरान कर दिया कि धोनी 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वालेटी-20 वर्ल्ड कप के लियए भारतीय टीम के मेंटोर होंगे।

गांगुली ने कही ये बात

गांगुली ने बीसीसीआई के एक ट्वीट में कहा,

‘धोनी को टीम में शामिल करना टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उनके अपार अनुभव का इस्तेमाल करने का तरीका है। मैं धोनी का शुक्रिया करता हूं कि उन्होंने इस टूर्नामेंट के लिए टीम की मदद के लिए बीसीसीआई की पेशकश स्वीकार कर ली।’

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में शुमार विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी की अगुवाई में भारत ने दो वर्ल्ड कप खिताब (दक्षिण अफ्रीका में 2007 टी20 विश्व कप और भारत में 2011 वनडे विश्व कप जीते हैं।)

UAE में CSK के साथ हैं MS DHONI

धोनी इस समय अपनी इंडियन प्रीमियर लीग टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हैं और संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से बहाल होने वाली टी20 लीग की तैयारियों में जुटे हैं। हालांकि उनकी नियुक्ति पर विवाद हो गया है। उनकी नियुक्ति के खिलाफ मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के पूर्व आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की शिकायत भेजी है। उनका कहना है कि ये नियुक्ति लोढ़ा समिति के सुधारों के खिलाफ है।

Published on September 9, 2021 5:25 pm