मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच कल का मैच दुबई के मैदान पर खेला गया. जहां टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद ही शानदार रही. कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक ने शानदार बल्लेबाजी की. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी निभाई. रोहित शर्मा को सुनील नरेन ने आउट कर बाहर का रास्ता दिखलाया, लेकिन उसके बाद मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज केकेआर के गेंदबाजो के सामने बेबस नजर आए और पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 155 रन ही बना सकी.

रोहित शर्मा ने अपने बल्लेबाजों की लगाई फटकार

केकेआर से मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा और कहा कि मुंबई इंडियंस को दूसरे हाफ में खराब बल्लेबाजी की वजह से हार का सामना करना पड़ा है.

रोहित शर्मा ने कहा कि

“कुछ क्षेत्रों में हम गलत हो गए. हमने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन दूसरे भाग में हम अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए. वह बल्लेबाजी के लिए एक अच्छी पिच थी. हमने गेंद से अच्छा काम नहीं किया. ऐसी चीजें होती रहती हैं, लेकिन हमें अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करना होगा. क्रिकेट का मूल नियम है कि आप अपनी शुरुआत को एक बड़े स्कोर में ले जाएं. हमने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और छोटी-छोटी साझेदारियां नहीं निभाई. यह दो मैचों से होता आया है और हमें इस पर काम करना होगा. नए बल्लेबाजों के लिए गेंद को हिट करना आसान नहीं होता. हां, हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, अच्छी गेंदबाजी नहीं की, लेकिन हम अगले मैच में बेहतर होते जाएंगे. अंक तालिका हमेशा आपके दिमाग में घूमती रहती है। हमने पहले भी इस लीग में वापसी की है और आगे भी करेंगे.”

प्लेऑफ से बाहर होने के करीब मुंबई इंडियंस

पिछले साल UAE में ही दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आईपीएल ख़िताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस की शुरुआत इस साल तो शानदार रही, लेकिन अब 9 मैचो में 5 मैच गंवाने के बाद मुंबई इंडियंस की टीम 6वें स्थान पर पहुंच गई है. मुंबई इंडियंस के अब सिर्फ 5 मैच बचे हैं. अब ऐसे में अगर मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में पहुंचना है, तो कम से km 4 मैच जीतने ही होंगे. मुंबई इंडियंस के लिए अब हर मैच करो या मरो की स्थिति वाला है.