ZIM vs SCO

एक शानदार शुरुआत के बाद जिम्बाब्वे विश्व कप के क्वालीफायर से बाहर हो गई है. सुपर 6 में लगातार तीन मैच जीतने वाली जिम्बाब्वे की टीम अंतिम दो मैच हार कर विश्व कप से बाहर हो चुकी है. आज जिम्बाब्वे को स्काॅटलैंड ने रोमांचक मैच में 31 रन से हरा दिया है.

इस मैच में जिम्बाब्वे ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. स्काॅटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रन का स्कोर बनाया था जिसके जवाब में जिम्बाब्वे सिर्फ 203 रन बना सकी और मैच 31 रन से हार गई.

स्काॅटलैंड ने बनाया था 234 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्काॅटलैंड की शुरुआत बेहतर रही. पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज के बीच 56 रन की साझेदारी हुई. सलामी बल्लेबाज मैथ्यू क्रॉस ने 38 तो क्रिस्टोफर मैकब्राइड ने 28 रन की पारी खेली. तीन नम्बर पर खेलने आए ब्रैंडन मैकमुलेन ने 34 तो मुन्से ने 31 रनों की पारी खेली. स्काॅटलैंड के पारी की खास बात यह रही है कि उन्होंने सभी बल्लेबाजों ने एक ठोस शुरुआत दिया है.

स्काॅटलैंड के तरफ से सबसे अधिक रन माइकल लिस्क ने बनाए है. इन्होंने 34 गेंदो में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 48 रन बनाए. इन पारियों की मदद से जिम्बाब्वे के सामने स्काॅटलैंड ने 235 रन का लक्ष्य रखा.

जिम्बाब्वे को मिली 31 रनों से हार

इस टूर्नामेंट में जिम्बाब्वे ने 300 प्लस का स्कोर बनाए हैं. ऐसे मे जब उसे 235 रन का लक्ष्य मिला था तो सबको उम्मीद थी कि जिम्बाब्वे इस लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लेगी. लेकिन जिम्बाब्वे इस पारी मे सिर्फ 203 रन बना सकी. जिम्बाब्वे के तरफ से सबसे अधिक रन रयान बर्ल ने 83 रन बनाए.

हरफनमौला बल्लेबाज सिंकदर रजा ने भी 34 रनो का योगदान दिया था. वही वेसली मधेवेरे ने 40 रनों की पारी खेली. इन तीन पारियों के अलावा जिम्बाब्वे के किसी भी बल्लेबाज का स्कोर 15 के पार नही गया. इस तरह से स्काॅटलैंड से जिम्बाब्वे यह मुकाबला 31 रनों से हार गई.

ALSO READ: New Chief Selector: भारतीय टीम को मिला नया चयनकर्ता, BCCI ने इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को सौंपी रोहित-विराट के भविष्य की जिम्मेदारी

Published on July 4, 2023 11:34 pm