Placeholder canvas

इस वजह से Asia Cup 2023 के लिए नहीं चुने गए युजवेंद्र चहल और शिखर धवन, अजीत अगरकर ने किया खुलासा

30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप (AsiaCup 2023) के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान हो चुका है जिसमें शिखर धवन और युजवेंद्र चहल को पूरी तरह से नजरअंदाज किया गया. दरअसल दिल्ली में सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने हिस्सा लिया, जिन्होंने एशिया कप (AsiaCup 2023) और वर्ल्ड कप को लेकर खुलकर चर्चा की.

इसके अलावा उन्होंने इस मुद्दे पर भी चर्चा किया कि आखिर इन दोनों खिलाड़ियों को टीम में क्यों नहीं शामिल किया गया और इसके पीछे की वजह क्या रही हैं.

इस वजह से नहीं मिला टीम में मौका

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजीत अगरकर ने कहा कि

“हमे एशिया कप की टीम अनाउंस कर काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं. हम पिछले कुछ दिनों से इंजरी से जूझ रहे थे. श्रेयस अय्यर और केएल राहुल चोटिल थे लेकिन अब वह वापसी कर चुके हैं. यह दोनों हमारे बेस्ट प्लेयर है. हमारे पास 17 खिलाड़ी है. हमें उम्मीद है कि एशिया कप (AsiaCup 2023) में अच्छा करेंगे. शुभमन गिल, ईशान किशन और शिखर धवन ने भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन दुर्भाग्य से सभी को टीम में शामिल नहीं किया जा सकता.”

खिलाड़ियों को शामिल करने की थी लिमिट

एशिया कप (AsiaCup 2023) के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में चहल को शामिल न करने पर रोहित शर्मा ने बयान देते हुए कहा कि

“हमने चहल को टीम में इसलिए नहीं शामिल किया क्योंकि हमारे पास खिलाड़ियों को शामिल करने की लिमिट है. हम उन्हें वर्ल्ड कप में जरूर देखना चाहेंगे. ऋषभ पंत एशिया कप के लिए तैयार नहीं है. उन्हें थोड़ा और समय लग सकता है. यही वजह है कि हमें इन खिलाड़ियों के साथ आगे बढ़ाना पड़ा.”

ALSO READ: एशिया कप 2023 की टीम घोषित होने के बाद भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, चोटिल है ये भारतीय खिलाड़ी, अजित अगरकर ने की पुष्टि