SURYAKUMAR YADAV

एशिया कप 2023 की शुरुआत में अब 9 दिन बचे हैं। पाकिस्तान और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में शुरु होने जा रहे इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। बीसीसीआई ने सोमवार को 30 अगस्त से शुरु होने जा रहे एशिया कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी। इस टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा करेंगे और उनका साथ हार्दिक पांड्या बतौर उप-कप्तान देंगे।

आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जिन्हें कप्तान और कोच की मेहरबानी की वजह से टीम में एंट्री मिली है।

केएल राहुल

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को एशिया कप स्क्वॉड में शामिल किया गया है। ये खिलाड़ी पिछले कुछ वक्त से चोटिल चल रहा था, लेकिन अब मैदान पर वापसी के लिए तैयार है। केएल राहुल की फॉर्म पिछले कुछ महीनों में सवालों के घेरे में रही है। उन्हें आखिरी बार 50 ओवर फॉर्मेट में मार्च, 2023 में खेलते देखा गया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका बल्ला खामोश रहा था। वहीं, आईपीएल में भी वह कुछ ही मैच खेलते हुए नज़र आए थे। ऐसे में अचनाक से उनका इस टूर्नामेंट के जरिये मैदान पर वापसी करना टीम इंडिया को महंगा पड़ सकता है।

सूर्यकुमार यादव

एशिया कप 2023  के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड में सूर्यकुमार यादव का सेलेक्शन किया गया है। इस फॉर्मेट में सूर्या अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। हाल ही में उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के हिस्सा बनाया गया था। इस दौरान वह पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए।

सूर्या का टी20 क्रिकेट में बोलबाला रहा है लेकिन वनडे में वह संघर्ष करते दिखे हैं। 32 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने अब तक के करियर में 26 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 24.33 के मामूली औसत से सिर्फ 511 रन बनाए हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा

इस लिस्ट में तीसरा नाम तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा का शामिल है। उन्हें सेलेक्टर्स ने एशिया कप के लिए टीम का हिस्सा बनाया है। कृष्णा को आखिरी बार इस फॉर्मेट में अगस्त 2022 में खेलते देखा गया था। हाल ही में उन्होंने भारतीय टीम में वापसी की।

बात करें उनके करियर की तो 28 वर्षीय खिलाड़ी ने 14 वनडे मैचों में सिर्फ 25 विकेट हासिल किए हैं। इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम में एंट्री दे दी है। उनकी जगह मुकेश कुमार को मौका दिया जा सकता था।

ALSO READ:3 खिलाड़ी जिन्हें मिलना चाहिए था एशिया कप 2023 में मौका, BCCI की नाइंसाफी का हुए शिकार