Placeholder canvas

धोनी, विराट, रोहित और हार्दिक में कौन है बेहतरीन कप्तान, युजवेंद्र चहल ने बिना सोचे समझे लिया ये नाम!

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर हैं। वह कैरिबियाई टीम के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा हैं। पहले मैच में उन्हें प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिला था जिसका भरपूर फायदा उठाते हुए गेंदबाज ने 2 विकेट हांसिल किए थे।

लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे थे। 33 वर्षीय खिलाड़ी पिछले कुछ वक्त से टीम कॉम्बिनेशन में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। युजवेंद्र चहल को टीम में सेलेक्ट तो किया जा रहा है लेकिन प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया जा रहा।

धोनी, कोहली, रोहित और हार्दिक की कैप्टेंसी में क्या अंतर?

रविवार को इस सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है। उम्मीद है कि कप्तान हार्दिक पांड्या उन्हें इस मैच की प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाएंगे। उधर, दूसरे टी20 मैच से पहले युजवेंद्र चहल ने धोनी, विराट, रोहित और हार्दिक की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया है कि इन चारों की कैप्टेंसी में क्या फर्क है।

युजवेंद्र चहल ने कहा कि,

“मैं इसे इस तरह देखता हूं- आपके परिवार में चार भाई हैं। बड़े भाई, वे माही भाई हैं, फिर विराट, रोहित और अब हार्दिक आए। समीकरण वही रहता है। कुछ नहीं बदलता है। मैदान पर हर कोई चाहता है कि उसकी टीम जीते। एक गेंदबाज के तौर पर वह हमें आजादी देते हैं। जो आजादी हमें पहले मिलती थी, वही आजादी अब हार्दिक हमें दे रहे हैं। हम (गेंदबाज) अपनी फील्ड खुद तय कर सकते हैं।”

हार्दिक पांड्या देते हैं गेंदबाजों को आजादी

इस दौरान युजवेंद्र चहल ने हार्दिक पांड्या की भी तारीफ की। उन्होंने बताया कि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या गेंदबाजों को फील्ड में परिवर्तन की पूरी छूट देते हैं।

स्टार स्पिनर ने आगे कहा कि,

“यहां तक कि हार्दिक भी गेंदबाजों के कप्तान हैं, यदि हमारी योजना काम नहीं करती है, तो वह अपना इनपुट देते हैं। इसलिए जब नेतृत्व की बात आती है तो कोई संपूर्ण परिवर्तन नहीं होता है। गेंदबाज (टीम इंडिया में) को हमेशा अपने कप्तान से वह आजादी मिलती है जिसकी उसे जरूरत होती है।”

ALSO READ: कप्तान रोहित शर्मा ने किया साफ, एशिया कप 2023 में इस खिलाड़ी को नहीं मिलेगा मौका!