ROHIT SHARMA PRESS

टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में उतरी थी। सेमीफाइनल राउंड में मिली करारी शिकस्त के बाद सेलेक्टर्स ने रोहित व विराट को टी20 फॉर्मेट से साइडलाइन करना शुरु कर दिया है। पिछले कुछ महीनों में दोनों ने आईपीएल के अलावा कोई भी टी20 मैच नहीं खेला है।

वहीं, भारतीय टीम की कमान भी हर सीरीज में हार्दिक पांड्या ही संभालते नज़र आ रहे हैं। ऐसे में कयास लगाए जाने लगे हैं कि रोहित शर्मा टी20 विश्व कप 2024 से पहले संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। इसको लेकर अब हिटमैन ने खुद बड़ा बयान दिया है।

फाइनल में नहीं पहुंच सका था भारत

बता दें कि टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया का प्रदर्शन सामान्य रहा था। कुछ खास कमाल न दिखा पाने की वजह से टीम को तगड़ा झटका लगा और वह फाइनल की रेस से बाहर हो गई थी।

भारत की इस बार का ठींकरा सीनियर प्लेयर्स पर फोड़ा गया। इसका नतीजा ये रहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को इस फॉर्मेट से लगभग दूर ही कर दिय़ा गया।

पिछले कुछ वक्त से दोनों भारत के टी20 प्लान्स का हिस्सा बनते नहीं नज़र आ रहे हैं। दोनों को टी20 सीरीज के दौरान अक्सर आराम दे दिया जाता है। ऐसे में माना जाने लगा है कि टी20 विश्व कप 2024 से पहले ये दोनों खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

रोहित शर्मा ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा अपडेट

इसको लेकर अब टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने बताया है कि वह यूएसए और वेस्टइंडीज की अगुवाई में अगले साल होने जा रहे टी20 विश्व कप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

एक इवेंट को संबोधित करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि,

“सिर्फ जाने और आनंद लेने के अलावा, यहां (अमेरिका) आने का एक और कारण है। क्योंकि आप जानते हैं कि विश्व कप आ रहा है। जून में, दुनिया के इस हिस्से में टी20 विश्व कप (2024) होगा। मुझे पूरा यकीन है कि हर कोई उत्साहित है। तो हां, हम इसका इंतजार कर रहे हैं।”

आईपीएल में भी नहीं चला हिटमैन का बल्ला

गौरतलब है कि टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की टी20 फॉर्म पिछले कुछ महीनों से चिंता का विषय बनी हुई है। टी20 विश्व कप 2022 के बाद से उन्होंने एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। वहीं, आईपीएल में भी वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं।

उनके बल्ले से पूरे सीजन में एक भी शतकीय पारी नहीं निकली। रोहित ने आईपीएल के 16वें सीजन में सिर्फ 2 अर्धशतक ठोके। इनकी बदौलत वह सिर्फ 332 रन ही बना सके।

ALSO READ: कप्तान रोहित शर्मा ने किया साफ, एशिया कप 2023 में इस खिलाड़ी को नहीं मिलेगा मौका!