ROHIT SHARMA PRESS

रोहित शर्मा: विश्व कप के लिए बीसीसीआई हर वह संभव कोशिश कर रही है जिससे वह बेस्ट स्क्वॉड बना सके. कुछ चोटिल खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई ने एनसीए में बेहतर फीजियो उपलब्ध करवाया है. बीसीसीआई के इस मेहनत का सकारात्मक परिणाम भी दिख रहा है. जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और प्रसिद्ध कृष्णा की फिट होना इस का सुबूत है. इस बीच कप्तान रोहित शर्मा ने श्रेयस अय्यर को लेकर भी एक बड़ा एपडेट दिया है.

रोहित शर्मा ने किया साफ एशिया कप नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी

रोहित शर्मा ने श्रेयस अय्यर को लेकर कहा,

‘वो फुल फिटनेस हासिल करने की सही राह पर हैं. इसी वजह से हमें विश्व कप को लेकर उनसे उम्मीदें हैं. तो हम वर्ल्ड कप के लिए फिंगर क्रॉस्ड कर सकते हैं.’

आप से बता दे कि बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के अंतिम टेस्ट मे श्रेयस अय्यर को पीठ में चोट लग गई थी जिसके बाद वह टीम से लंबे समय के लिए बाहर हो गए थे.

चार नम्बर पर बेस्ट हैं श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर ने पिछले साल यानी 2022 में भारत के तरफ से एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाया था. चार नम्बर पर खेलते हुए श्रेयस अय्यर ने 20 मैचों में 805 रन ठोके थे.

ओवरऑल रिकाॅर्ड की बात करें तो श्रेयस अय्यर ने अब तक भारत के लिए 42 वनडे में 46 की शानदार औसत से 1631 रन बनाया है. टेस्ट क्रिकेट में भी उन्होंने 44 की औसत से रन बनाए हैं.

श्रेयस अय्यर के सामने सूर्या, हुड्डा, और किशन फेल

श्रेयस अय्यर के गैरमौजूदगी में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पहले चार नम्बर पर सूर्यकुमार यादव को खिलाया, लेकिन सूर्या यहां एकदम फेल साबित हुए. बाद में दीपक हुड्डा को चार नम्बर पर मौका दिया गया.

दीपक हुड्डा कुछ मैचों में अच्छा खेले, लेकिन बाद में वह भी श्रेयस अय्यर के बनाए स्टैंडर्ड को नही छु सके. अंत में ईशान किशन को भी एक मौका दिया गया, लेकिन किशन भी फ्लाॅफ साबित हुए.

ALSO READ: पाकिस्तानी कप्तान ने भारतीय खिलाड़ियों और आईपीएल के लिए उगला जहर, कहा “उनकी आदत है हमेशा…..”