yashasvi jaiswal post match

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल रात तिरुवनंतपुरम में खेला गया. जहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने एक बार फिर गलत फैसला लिया और उसका पूरा फायदा उठाया यशस्वी जायसवाल ने. यशस्वी जायसवाल ने मात्र 25 गेंदों में 53 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर भारत के जीत की नींव रख दी. मैच के बाद यशस्वी ने इस विस्फोटक पारी का राज खोला.

यशस्वी जायसवाल ने मैच के बाद बताया तूफानी शुरुआत की वजह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी20 जीतने के बाद भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल ने बताया कि

“यह वास्तव में मेरे लिए विशेष था. मैं अपने सभी शॉट खेलने की कोशिश कर रहा था, निडर होने की कोशिश कर रहा था. मैं अपने निर्णयों के प्रति आश्वस्त था. मुझे सूर्या भाई और वीवीएस सर ने कहा है कि जाओ और खुलकर खेलो. मुझसे खुद को अभिव्यक्त करने के लिए कहा गया है.”

यशस्वी जायसवाल ने आगे कहा कि

“मेरे लिए, मैं जो सोचता हूं उसे विकसित कर सकता हूं और किसी और चीज के बारे में नहीं सोच सकता. मैं अभी भी सीख रहा हूँ. पिछले गेम में यह मेरी गलती थी और मैंने रुतुराज से सॉरी कहा, मैंने मान लिया कि मेरी गलती थी. रुतु भाई बहुत विनम्र और बहुत देखभाल करने वाले हैं. मैंने वास्तव में अपनी फिटनेस पर काम किया. मैं अपने सभी शॉट्स विकसित करने की कोशिश कर रहा हूं. मानसिक विषय कुछ ऐसा है जिस पर मैं काम कर रहा हूं, मुझे अपने अभ्यास सत्र पर विश्वास है.”

44 रनों से जीता भारत

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन की अर्द्धशतकीय पारी एवं अंत में रिंकू सिंह की विस्फोटक पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के सामने 236 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 20 ओवरों में बनाने में असफल रही.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्कस स्टोयनिस, टिम डेविड और मैथ्यू वेड ने विस्फोटक पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीताने में असफल रहे. भारत की इस जीत में बल्लेबाजों के अलावा रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा की भी अहम भूमिका रही. इस मैच के लिए मैच विनिंग पारी खेलने वाले यशस्वी जायसवाल को मैन ऑफ द मैच दिया गया, इसके पीछे उनका 2 महत्वपूर्ण कैच पकड़ना भी था.

ALSO READ: LLC 2023: गेल और जैक कालिस की टीम ने बरसाए 193 रन, ड्वेन स्मिथ ने काटा गदर, श्रीसंत ने अंतिम ओवर में पलटा मैच, 1 रन से हारी सुरेश रैना की टीम