Australia's Head Coach, Andre Borovec

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच तिरुवनंतपुरम में खेला गया. जहां टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल ने ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले को गलत साबित किया और शुरुआत में खेली गई विस्फोटक पारी की बदौलत भारत ने 235 रन बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 191 रन ही बना सकी.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की जगह कोच ने की हार पर बातचीत

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्कस स्टोयनिस, टिम डेविड और मैथ्यू वेड ने विस्फोटक पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीताने में असफल रहे.

भारत की इस जीत में बल्लेबाजों के अलावा रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा की भी अहम भूमिका रही. भारत से मिली लगातार दूसरी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड प्रेस कांफ्रेंस में नहीं पहुंचे और उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई कोच आंद्रे बोरोवेक आए और उन्होंने हार के कारणों पर बात करते हुए कहा कि

“इस मुक़ाबले में हमने खराब तरीके से अपने प्लान को एक्जीक्यूट किया. हम बल्लेबाजी करते हुए पहले 6-7 ओवरों में कुछ बढ़त बना सकते थे, लेकिन आज के मुक़ाबले में हमने प्लान के अकॉर्डिंग बिलकुल भी नहीं खेला, जिसके चलते हमें इस मुक़ाबले में हार का सामना करना पड़ा. हमें आगे आने वाले मुक़ाबलों में अपने प्लान पर अमल करना पड़ेगा.”

2-0 से सीरीज में भारत ने बनाया बढ़त

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम अब तक 2-0 की बढ़त हासिल करने में सफल रही है. पिछले 2 महीने में विश्व कप से अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया 4 बार आमने-सामने हुए हैं, जिसमे भारतीय टीम ने 3 बार जीत हासिल की है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण और आईसीसी विश्व कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को शिकस्त देकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली. हालांकि भारतीय टीम का खेल ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले सिर्फ उस 1 मैचों को छोड़कर शानदार रहा है.