SKY POST MATCH

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच कल रात तिरुवनंतपुरम में खेला गया, जहां टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शुरुआती 3 बल्लेबाजों के अर्द्धशतकीय पारी और अंत में सूर्यकुमार यादव एवं रिंकू सिंह की विस्फोटक पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 235 रन बनाए.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 44 रनों से मात

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने जब ऑस्ट्रेलियाई टीम उतरी तो उनकी शुरुआत कुछ खास नही रही. उनके दोनों ही ओपनर 19 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गये. इसके बाद मार्कस स्टोयनिस और टिम डेविड ने 91 रनों की साझेदारी की और भारत को परेशान किया.

इसके बाद मैथ्यू वेड ने 23 गेंदों में 42 रनों की पारी जरुर खेली, लेकिन बाकी के बल्लेबाज 2 रनों के स्कोर को पार नहीं कर सके और निर्धारित 20 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 191 रन ही बना सकी, जिसकी वजह से भारत ने 44 रनों से ये मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

कप्तान सूर्यकुमार यादव ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली लगातार दूसरी जीत के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव काफी खुश दिखे और उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि,

“लड़के मुझ पर ज्यादा दबाव नहीं डाल रहे हैं. वे जिम्मेदारी ले रहे हैं. मैंने उनसे पहले ही कहा था, पहले बल्लेबाजी के लिए तैयार रहो. काफी ओस थी, हमने बाद में इसका बचाव करने के लिए बात की. जब मैंने देखा कि रिंकू आखिरी गेम में बल्लेबाजी करने आया था, तो उसने जो धैर्य दिखाया वह शानदार था. इसने मुझे किसी की याद दिला दी.”