Placeholder canvas

WTC Points Table: न्यूजीलैंड की जीत के बाद पॉइंट टेबल का बदला समीकरण, इन 2 टीमों का फाइनल खेलना पक्का, जानिए किस स्थान पर है भारत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नजरिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से यह पता चलेगा कि वह कौन सी दो टीमें होंगी जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी.

उधर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 1 रन से हरा दिया है. इस मैच के रिजल्ट से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के रैंकिंग में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है.

कैसा है अब प्वाइंट टेबल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज में भारत ने पहले दो मैच में ऑस्ट्रेलिया को बड़े अंतर से हराया था, लेकिन फिर भी अभी तक ऑस्ट्रेलिया टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के रैंकिंग में नम्बर वन पायदान पर है. दूसरे नंबर पर टीम इंडिया है. भारत के पास 123 अंक है. वहीं भारतीय टीम का जीत प्रतिशत 64.06 हो गया है.

भारतीय टीम ने पहले बांग्लादेश को और अब ऑस्ट्रेलिया को हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में शानदार वापसी की है. तीसरे नम्बर पर श्रीलंकाई टीम है जिनके पास 64 अंक है और उसका जीत प्रतिशत 53.33 है. अगर श्रीलंकाई टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट जीतना होगा.

इसके अलावा अगर हम देंखे तो कोई और टीम इस रेस में नही है. इंग्लैंड की टीम के पास इस वक्त 124 अंक है और वह नंबर पांच पर है और टीम की जीत का प्रतिशत 46.97 है. वहीं न्यूजीलैंड के पास 36 अंक हैं और जीत प्रतिशत की बात करें तो 27.27 है.

ALSO READ:IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ होंगे ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी कंगारू टीम

रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड जीता

इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने पहले पारी में जो रूट और हैरी ब्रुक के शानदार शतकों की बदौलत 435 रन बनाए.

इसके जवाब में पहली पारी में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 209 रन पर आलआउट हो गई. इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने फाॅलोऑन दिया. दूसरे पारी में न्यूजीलैंड ने 483 ने बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने दूसरी 256 ने बनाए और मैच एक रन से हार गए.

ALSO READ: आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस को लगा तगड़ा झटका, रोहित शर्मा का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी हुआ IPL से बाहर