Placeholder canvas

WTC Final से पहले Team India के इस धाकड़ खिलाड़ी ने सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, बल्ले से मचा रहा था कहर

7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेला जाना है. इससे पहले टीम इंडिया (Team India) के एक धाकड़ खिलाड़ी ने सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से इस खिलाड़ी ने यह जानकारी दी है जिसे सुनकर हर कोई पूरी तरह अचंभित रह गया. टीम इंडिया के लिए इस खिलाडी़ ने काफी योगदान दिया.

इस खिलाड़ी ने लिया हर फॉर्मेट से संन्यास

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं अंबाती रायडू हैं, जिन्होंने टीम इंडिया (Team India) के लिए वनडे और टी20 मैच खेलते हुए अपने बल्ले से काफी योगदान दिया है. उन्होंने पोस्ट करते हुए अपने संन्यास की घोषणा की.

उन्होंने लिखा कि

“मैं यह घोषणा करना चाहता हूं कि मैं क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले रहा हूं. मैंने जब बचपन में पहली बार क्रिकेट बैट और बॉल से घर पर खेलता था, तब मैंने अपने शानदार यात्रा की कल्पना ही नहीं की थी, लेकिन यह मेरे लिए बेहद गर्व की बात है कि मैंने अंडर- 15 से लेकर नेशनल टीम तक का सफर तय किया.”

आईपीएल में भी कर चुके हैं कमाल

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग का हिस्सा रहे अंबाती रायडू ने 28 मई को फाइनल मैच खेलने से पहले ही उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया था.

उन्होंने लिखा कि

“चेन्नई और गुजरात दो बेहतरीन टीमें 204 मैच, 14 सीजन, 11 प्लेऑफ, 8 फाइनल पांच ट्रॉफी.. उम्मीद है कि आज रात छठी. यह काफी लंबा सफर रहा है. मैंने फैसला किया है कि आज रात का फाइनल आईपीएल में मेरा आखिरी मैच होगा.”

आपको बता दें कि इंटरनेशनल करियर की बात करें तो अंबाती रायडू ने 55 वनडे मुकाबले में 1694 रन बनाए हैं. वही 7 टी20 मैचों में 61 रन और आईपीएल में 203 मैचों में उनके नाम 4348 रन है.

ALSO READ:“भारत को भुगतना पड़ेगा इसका खामियाजा” WTC FINAL में Team India के इस खिलाड़ी को जगह न मिलने पर भड़के रिकी पोंटिंग