Placeholder canvas

“भारत को भुगतना पड़ेगा इसका खामियाजा” WTC FINAL में Team India के इस खिलाड़ी को जगह न मिलने पर भड़के रिकी पोंटिंग

7 जून से टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेलना है. इसके लिए दोनों ही टीमों ने अपने-अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया (Team India) के एक खिलाड़ी को लेकर बहुत बड़ा बयान दिया है, जिन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में बाहर किया गया है. उनका मानना है कि हार्दिक पंड्या को टीम में ना चुनकर टीम मैनेजमेंट ने बहुत बड़ा ब्लंडर किया है.

रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान

रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की चर्चा की है, वह कोई और नहीं ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या हैं, जिन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) से बाहर रखा गया है. हार्दिक पंड्या ने पिछले कई सालों से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है, जहां फिटनेस संबंधी चिंताओं के कारण पांच दिवसीय क्रिकेट उन्होंने नहीं खेलने का फैसला लिया है.

इसके बावजूद भी रिकी पोंटिंग का मानना है कि हार्दिक पंड्या को इस बड़े टूर्नामेंट में शामिल होना चाहिए था. हार्दिक पंड्या इस खिताबी मुकाबले में अहम भूमिका निभा सकते थे. मुख्य रूप से जिस तरह उन्होंने आईपीएल में प्रदर्शन दिखाया उसके बाद उनकी भूमिका और भी अहम हो जाती है.

टेस्ट फॉर्मेट से ज्यादा T20 पर है ध्यान

रिकी पोंटिंग के आगे इस बारे में चर्चा करते हुए कहा कि

“मुझे पता है कि वह आधिकारिक तौर पर कह चुके हैं कि टेस्ट मैच में खेलना शायद उनके शरीर के लिए थोड़ा अड़ा है लेकिन सिर्फ एक मैच के लिए…. वह आईपीएल में प्रत्येक मैच में गेंदबाजी कर रहा था और वह तेज गेंदबाजी कर रहा था. ऐसे में अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में हार्दिक पंड्या टीम इंडिया (Team India) के साथ होते तो वह मैच का रुख बदलने की काबिलियत रख सकते थे.”

आपको बता दें कि हार्दिक पंड्या ने साल 2017 के बाद 11 टेस्ट मैच खेलते हुए 532 रन बनाए हैं. वह इस वक्त टेस्ट फॉर्मेट से ज्यादा टी-20 फॉर्मेट पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे है.

ALSO READ:IPL 2023: गुजरात की टीम जीत सकती थी फाइनल, आखिरी समय में ‘नेहरा जी’ अपनी होशियारी के कारण बने विलेन, अब फैंस का फूटा गुस्सा