Placeholder canvas

WTC FINAL से पहले रोहित शर्मा को तुरंत लेना होगा ये 3 फैसले! वरना हाथ मलती रह जाएगी भारतीय टीम, 3 फैसले में बदलेगी टीम की किस्मत

रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की कप्तानी में भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) के फाइनल में उतरने वाली है। यह पहला मौका होगा जब रोहित शर्मा किसी आईसीसी टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। इस बड़े मैच के लिए रोहित शर्मा के कंधो पर बहुत सारी जिम्मेदारीयां होगी। इस मैच के पहले उन्हें तीन बड़े निर्णय लेने होगें। जो मैच के पहले बेहद अहम होगें। आईये जानते है इन तीन बड़े निर्णयों के बारे में।

1. के एस भरत या ईशान किशन में से एक को चुनना

रोहित शर्मा के लिए इस टेस्ट चैंपियनशिप के पहले प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी सिरदर्द बना हुआ है। जिसमें सबसे बड़ा सिरदर्द विकेटकीपर चुनने को लेकर है कि भारतीय टीम ईशान किशन और के एस भरत में से किस को चुने। क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी शानदार फॉर्म में है। रोहित शर्मा को दोनों में से किसी एक खिलाड़ी को चुनना होगा।

2. जयदेव उनादकड या उमेश यादव में से कोई एक

रोहित शर्मा को तेज गेंदबाजी पर भी काफी ध्यान होगा। जहां उन्हें जयदेव उनादकड और उमेश यादव में से किसी एक चुनना होगा। जहां जयदेव लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज है तो वही उमेश यादव राइट आर्म तेज गेंदबाज है। दोनों खिलाड़ियों की अपनी अपनी विविधता है। दोनों खिलाड़ी इस समय बेहतरीन फॉर्म में भी है। रोहित शर्मा को इन दोनों में से किसी एक को चुनना बेहद कठिन रहने वाला है।

3. जडेजा या आश्विन में से एक

रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ी माथापच्ची रवींद्र जडेजा और आर आश्विन में से किसी एक को चुनने को लेकर होने वाली है। क्योंकि आर आश्विन इस सभ्य दुनिया के नं 1 गेंदबाज है तो वही दूसरी ओर रवींद्र जडेजा इस समय दुनिया के नं 1 आलराउंडर है। यह दोनों खिलाड़ी अपने अपने काम महारथ हासिल कर चुके हैं। रोहित शर्मा को पिच के मुताबिक इन दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक को चुनना होगा।

ALSO READ:2024 में कुछ ऐसी दिखेगी भारतीय टीम, रोहित, शमी कर सकते हैं संन्यास का ऐलान, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान!