Placeholder canvas

WTC 2023 Final के लिए यशस्वी जायसवाल ने शुरू की प्रैक्टिस, कोहली ने दिए विराट टिप्स, इस खिलाड़ी की जगह कर सकते हैं ओपनिंग

इंडियन प्रीमियर लीग में अपने बल्ले से कोहराम मचाने वाले राजस्थान के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला इंग्लैंड की धरती पर भी जमकर गरज रहा है। यशस्वी जायसवाल को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है, जिसके लिए वह नेट पर जमकर अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं।

इतना ही नहीं है खिलाड़ी सीनियर टीम के साथ पहली बार जुड़े हैं। वहीं प्रैक्टिस के दौरान विराट कोहली भी उनको कुछ खास गुरु मंत्र देते हुए दिखाई दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

दरअसल आईसीसी ने अपने टि्वटर हैंडल से के एक वीडियो को शेयर किया है। जिसमें यशस्वी जायसवाल नेट सेशन में बल्लेबाजी कर रहे हैं।

यशस्वी शुरुआत में कुछ गेंद में डिफेंस करते हुए दिखाई देते हैं, जिसके बाद वह अपने फेवरेट शॉट मारना शुरू करते हैं। इस वीडियो में यशस्वी के बल्ले से खूबसूरत डाइव और फ्लिप शॉर्ट की भी काफी तारीफ हो रही है।

कोहली ने दिया यशस्वी को गुरु मंत्र, टीम इंडिया के लिए कर सकते हैं पारी की शुरुआत

यशस्वी जायसवाल के साथ टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी और किंग कोहली के नाम से फेमस विराट कोहली भी मैदान पर साथ दिखाई दे रहे हैं, वीडियो में विराट यशस्वी को कुछ शॉट खेलने की कला सिखाते हुए दिखाई दिए। बता दें कि को ऋतुराज की जगह स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर टीम में जगह मिली है।

बात अगर यशस्वी के घरेलू क्रिकेट करियर की करें तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 15 मैचों में 26 पारी में बल्लेबाजी की है, जिस दौरान उनका औसत 80.21 का रहा है, जिसमे उन्होंने 9 शतक और 2 अर्द्धशतक लगाए हैं, इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 265 का है और उन्होंने 1845 रन बनाए हैं।

जबकि बात अगर शुभमन गिल की करें तो शुभमन गिल ने भारत के लिए 15 टेस्ट मैचों की 28 पारियों में बल्लेबाजी की है, जिस दौरान उनका औसत 34.23 का ही रहा है और उन्होंने 890 रन ही बनाए हैं और उनके बल्ले से इस दौरान 2 शतक और 4 अर्द्धशतक निकले हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी शुभमन गिल यशस्वी के सामने नहीं टिकते हैं, इस दौरान शुभमन गिल ने 42 मैचों की 72 पारियों में 3432 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत सिर्फ 52.80 का ही रहा है, जबकि यशस्वी का औसत 80.21 का है.

ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल की जगह यशस्वी जायसवाल को मौका दे सकते हैं।

आईपीएल में दिखाया था शानदार प्रदर्शन

बात अगर यशस्वी जयसवाल के आईपीएल के सीजन के करें तो उन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया है। खिलाड़ी ने 14 मुकाबले खेलते हुए 625 रन बनाए हैं।

इसी वजह से टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला है। इंग्लैंड के मैदान पर यशस्वी कई सारे सीनियर खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते हुए भी दिखाई दिए हैं।

Read More : आईपीएल 2023 की चुनी गई बेस्ट टीम रोहित, विराट को नहीं मिला मौका, प्लेइंग 11 में इन खिलाड़ियों को जगह, देखें लिस्ट