IPL 2023 BEST PLAYING XI

आईपीएल 2023 (IPL 2023) समाप्त हो चुका है. अब वक्त है कि हम इस आईपीएल (IPL 2023) का विश्लेषण करें और कुछ सीखने की कोशिश करे. हमारे तीन अंग्रेजी कमेंटेटर इस काम लग भी गए और तीनों ने इस सीजन की बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुना लिया है. हम इस लेख में हर्षा भोगले, ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज खिलाड़ी मैथ्‍यू हेडन और इंग्‍लैड के केविन पीटरसन द्वारा बनाए गए प्लेइंग इलेवन पर बात करने वाले हैं. आइए एक-एक करके शुरू करते हैं.

हर्षा भोगले के प्लेइंग इलेवन से रोहित-विराट बाहर

क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को चुना है. नम्बर तीन पर उन्होंने कैमरून ग्रीन और चौथे नम्बर पर सूर्यकुमार यादव को चुना है. पांचवे नम्बर पर एक और विदेशी खिलाड़ी को चुनते हुए उन्होंने हेनरिक क्लासेन को मौका दिया है.

इसके बाद रिंकु सिंह और रवींद्र जडेजा को नम्बर आता है. हर्षा भोगले के प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज के रूप में मथिशा पथिराना, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शामी जुड़े हैं. वही राशिद खान को बतौर हरफनमौला खिलाड़ी टीम में चुना गया है.

मैथ्यू हेडन ने धोनी को चुना कप्तान

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने सलामी बल्लेबाज के रूप में चेन्नई के ऋतुराज और गुजरात के शुभमन गिल को चुना है. वहीं तीन नम्बर पर फाफ डू प्लेसिस और चार नम्बर पर सुर्यकुमार यादव को जगह दी गई है. वहीं इसके बाद नम्बर पांच पर कैमरून ग्रीन और फिर रवींद्र जडेजा का नम्बर आता है.

कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम में माही है. वहीं गेंदबाज के रूप में गुजरात टाइटंस के दो स्टार स्पिनर नूर अहमद और राशिद खान है. वहीं तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्‍मद शमी और मोहित शर्मा को जगह मिला है.

पीटरसन की टीम एकदम अलग

इंग्लैंड के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज केविन पीटरसन ने सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल और फाफ डू प्लेसिस को चुना है. नम्बर तीन पर विराट कोहली तीन और चार पर सूर्यकुमार यादव आते हैं.

नम्बर पांच पर हेनरिक क्लासेन और फिर रिंकू सिंह को मौका दिया गया है. हरफनमौला क्रिकेटर के रूप में टीम में राशिद खान और अक्षर पटेल हैं. वहीं तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी और पथिराना को जगह दिया गया है.

ALSO READ: अमरीश पुरी की बेटी ने बनाया सब को अपना दीवाना, खूबसूरती ऐसी की सलमान खान भी हार बैठें दिल

Published on May 31, 2023 10:37 pm